इंडोनेशिया में भूकंप के कारण सात लोग घायल, कई इमारतें क्षतिग्रस्त

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 08:05 PM (IST)

जकार्ता: इंडोनेशिया के बाली द्वीप में भूकंप के कारण मंगलवार को सात लोग घायल हो गए तथा कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.0 मापी गई। इंडोनेशिया के आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रक्रिया संभाग के प्रमुख मडे रेंटिन ने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक बाली के बडूंग क्षेत्र में पांच लोग घायल हुए हैं तथा दो लोग जेमब्रना क्षेत्र में घायल हुए हैं। भूकंप के दौरान पर्यटक होटलों और स्थानीय लोग घरों से बाहर निकल आए थे।

PunjabKesari
उन्होंने बताया कि मंदिरों, होटल, विद्यालयों, घरों, दुकानों तथा अस्पतालों सहित 44 इमारतें भूकंप के कारण धराशाई हो गई हैं। उन्होंने बताया कि भूकंप के कारण द्वीप पर स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों से विमानों के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है तथा रुकी हुई सभी गतिविधियां सामान्य हो गई हैं।

PunjabKesari
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन के प्रवक्ता आगुस विबोवो ने बताया कि भूकंप के झटके बाली द्वीप के नजदीक पूर्वी जावा प्रांत में महसूस किए गए, जहां पर 13 इमारतें क्षतिग्रस्त हुई हैं। स्थानीय समय के अनुसार सुबह सात बजकर 18 मिनट पर महसूस किए गए भूकंप का केंद्र नूसा दुआ से 83 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में धरती की सतरह से 68 किलोमीटर गहराई में स्थित था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News