See More

5 साल के दिव्यांग ने 10km वॉक कर जुटाए 9 करोड़ रुपए, कोरोना अस्पताल को किए दान

2020-07-06T14:10:25.727

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में हर कोई अपनी तरफ से जितना हो सके उतनी हिस्सेदारी डाल रहा है। कई लोग कोरोना अस्पतालों के लिए फंड जुटा रहे हैं। कोई साइकिलिंग के जरिए तो कोई अपनी छत पर मैराथन दौड़कर पैसा इकट्ठा कर रहा है। हाल ही में अब एक 5 साल का दिव्यांग बच्चा चर्चा में है। दरअसल इस 5 साल के दिव्यांग बच्चे ने 10km वॉक कर 9 करोड़ रुपए से ज्यादा जुटाए है और अस्पताल को दान दे दिए। इग्लैंड के केंट का रहने वाला 5 साल का टोनी हडगेल बचपन से दिव्यांग है वो अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो सकता। 

 

ऐसे पूरा किया टॉस्क
टोनी अपने पैरों के सहारे नहीं चल सकता फिर भी उसने 10 किलोमीटर की वॉक में हिस्सा लिया। टोनी न सिर्फ टॉस्क लिया बल्कि इसे पूरा भी किया। फंड के जरिए उसने एक मिलियन पाउंड रेज किया (भारतीय करंसी के हिसाब से 9 करोड़ रुपए से ज्यादा)। टोनी की मां ने बताया कि उसने फरवरी में कुछ नए अंग लगाए थे। जिसके बाद वो चलने लगे हैं। वहीं टोनी ने कहा कि टॉस्क काफी मजेदार था। 

 

टोनी को अडोप्ट किया है पाला ने
टोनी को उनकी मां पॉला और पति ने एलविना लंदन चिल्ड्रन अस्पताल से तब अडोप्ट किया था जब वो चार महीने का था। पॉला ने बताया कि साल 2016 में उन्होंने टोनी को अडोप्ट किया था। पॉला की हालत तब काफी बुरी थी जब उसको अडोप्ट किया गया, उसके कई अंग काम नहीं करते थे। टोनी के कई ऑप्रेशन हो चुके हैं लेकिन उसने हर हालत का बड़ी बहादुरी से सामना किया। बता दें कि टोनी से पहले 96 साल के कैप्टन टॉम मूरे काफी सुर्खियों में रहे थे। कैप्टन टॉम मूरे ने 100 लैप्स अपने गार्डन में चलकर 33 मिलियन पाउंड रेज किए थे।


Seema Sharma

Related News