मिस्र ट्रेन दुर्घटना में 41 लोगों की मौत, 180 घायल

punjabkesari.in Saturday, Aug 12, 2017 - 05:19 AM (IST)

काहिरा: मिस्र में शनिवार को तटीय शहर अलेग्जांद्रिया में तेज गति से जा रही दो ट्रेनों की टक्कर से 41 लोग मारे गए और करीब 180 घायल हो गए। स्वास्थ्य मंत्राालय के अधिकारियों ने बताया कि मिस्र की राजधानी काहिरा से एक ट्रेन आ रही थी और दूसरी ट्रेन पोर्ट सैद से आ रही थी। खुर्शीद इलाके में दोनों ट्रेनों की टक्कर हो गई। दुर्घटना स्थानीय समयनुसार 2 बजकर 15 मिनट पर हुई।
PunjabKesariपरिवहन मंत्रालय ने बताया कि कहिरा से अलेग्जांद्रिया आ रही ट्रेन उस ट्रेन के पीछे टकरा गई जो पोर्ट सैद से अलेग्जांद्रिया जा रही थी लेकिन घटना के समय खुर्शीद स्टेशन पर खडी थी। स्वास्थ्य मंत्रालय के बयान के हवाले से बताय गया है कि दुर्घटना में कम से कम 41 लोग मारे गए और करीब 179 घायल हो गए। स्वास्थ्य मंत्री के सलाहकार शरीफ वादी ने बताया कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। दुर्घटना स्थल पर 75 एंबुलेन्स तैनात की गई हैं और अलेग्जांद्रिया में सभी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। स्वास्थ्य मंत्राालय में अवर सचिव मागदी हेगाजी ने बताया ‘‘बचाव दल जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहा है। घायलों को एंबुलेन्सों के जरिए समीपवर्ती अस्पतालों में ले जाया जा रहा है।’’
PunjabKesari
जानकारी मुताबिक ट्रेनों की टक्कर के बाद घटनास्थल पर ट्रेनों की पिरामिड आकृति बन गई और कुछ देर बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। मिस्र में अक्सर ट्रेन हादसे होते हैं। वर्ष 2016 में काहिरा के दक्षिण में अल अयात में एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने पर पांच लोगों की मौत हो गई और 27 लोग घायल हो गए थे। इससे पहले वर्ष 2013 में गीजा के बद्र राशिन में एक अन्य ट्रेन के पटरी से उतरने पर कम से कम 19 लोगों की जान चली गई थी। वर्ष 2012 में मानफ्लत शहर में रेलवे क्रासिंग पर एक ट्रेन और स्कूल की बस में टक्कर होने पर 51 लोग मारे गए थे जिनमें ज्यादातर बच्चे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News