बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए थे 300 आतंकी, पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक ने माना

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 09:27 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक में करीब 300 आतंकी मारे गए थे। एक टीवी शो में पाकिस्तान के पूर्व राजनायिक आगा हिलाली ने स्वीकार किया है कि 26 फरवरी 2019 को बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक में करीब 300 आतंकी मारे गए थे। बता दें कि भारत की ओर से की गई इस एयर स्ट्राइक को पाकिस्तान की सरकार हमेशा से ही नकारती रही है।

खास बात यह भी है कि ये स्वीकरोक्ति उस पूर्व राजनयिक की है, जो नियमित रूप से टीवी बहस में पाकिस्तानी सेना का पक्ष लेते आए हैं। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार ने एयर स्ट्राइक को लेकर कहा था कि इसमें एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई।

भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार की: हिलाली
बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। आगा हिलाली ने इस बारे में कहा कि भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके युद्ध जैसा काम किया। इसमें कम से कम 300 आतंकी मारे गए थे। हमारा लक्ष्य उनसे अलग था। हमने उनके बड़े अधिकारियों को निशाना बनाया।  हमारे द्वारा उठाया गया कदम पूरी तरह वैध था, क्योंकि वे सेना के आदमी थे। हमने उस समय कहा था कि इस कार्रवाई में कोई हताहत नहीं हुआ। अब हमने उनसे कहा है कि वे जो भी करेंगे हम सिर्फ उसका जवाब देंगे।

टीवी पर बहस के दौरान खोला राज
हिलाली पाकिस्तानी उर्दू चैनल पर बहस के दौरान बोल रहे थे। पूर्व राजनयिक ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज के नेता अयाज सादिक की टिप्पणी के बाद इस राज से पर्दा उठाया है। बता दें कि सादिक ने अक्तूबर 2020 में देश की नेशनल असेंबली में कहा था कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक महत्वपूर्ण बैठक में कहा था कि यदि पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा नहीं किया गया तो भारत रात नौ बजे पाकिस्तान पर हमला कर देगा। सादिक ने कहा था कि जब कुरैशी संसदीय दल के नेताओं की बैठक में यह जानकारी दे रहे थे तो पाकिस्तान सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा के पैर हिल रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News