कोरोना संकट के बीच थाईलैंड ने घरेलू उड़ानों से हटाई रोक

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 11:10 AM (IST)

 

इंटरनेशनल डेस्कः थाईलैंड ने कोरोना संकट के बीच 2 दर्जन से अधिक एयरपोर्ट को व्यापार करने की अनुमति देते हुए घरेलू उड़ानों से रोक हटा दी है। जानकारी के अनुसार थाईलैंड के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CHAT ) ने कहा कि उसने घरेलू सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए थाईलैंड में 28 हवाई अड्डों को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक घरेलू उड़ानों की सेवा देने की अनुमति दी है।

 

हालांकि (CHAT के महानिदेशक चुला सुकमनोप ने कहा है कि हवाई अड्डों पर राज्य या सैन्य विमानों को छोड़कर इनबाउंड इंटरनेशनल फ्लाइट्स लेने पर प्रतिबंध है। उन्होंने कहा कि जिन उड़ानों को मंजूरी दी गई है उनमें डिस्क्रिमिनेशन, मानवीय सहायता, मेडिकल और रिलीफ फ्लाइट्स, रेपरटेशन फ्लाइट्स और कार्गो फ्लाइट्स के इमरजेंसी और टेक्निकल लैंडिंग फ्लाइट्स शामिल हैं।

 

उन्होंने कहा कि सभी यात्रियों को अपने गंतव्य के हवाई अड्डों और प्रांतों में स्वास्थ्य जांच से गुजरना चाहिए और रोग नियंत्रण उपायों का पालन करना चाहिए। बता दें कि अप्रैल के प्रारंभ में कोरोना के प्रकोप के दौरान,CHAT ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था। कोरोना के डर के चलते थाईलैंड में अभी भी सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन और फेस मास्क पहनना अनिवार्य है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News