ब्राजील में बाढ़ से 21 लोगों की मौत, मेयर ने जनता पर मढ़ा दोष तो पड़ा कीचड़ (वीडियो)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 12:42 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः ब्राजील में लगातार हो रही बारिश के कारण आई बाढ़ से 21 लोगों की मौत हो गई। इस बाढ़ ने के साओ पाओलो और रियो डि जेनेरो भीषण तबाही मचा दी है। कई घर बह गए हैं। साओ पाओलो में 32 लोगों के लापता होने की खबर है। हाल में ही आए तेज तूफान के कारण कुछ घंटों में ही भारी बारिश ने तबाही मचा दी। साओ पाओलो के दक्षिणी तट और रियो डी जेनेरो में यह तबाही स्‍पष्‍ट देखी जा सकती है।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ और भूस्खलन से तटीय शहर सैंटोस, साओ विसेंटा और गुआरुजा बुरी तरह प्रभावित है वहीं साओ पाओलो में मंगलवार को कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। इन पीड़ितों में से एक राहतकर्मी था जो भूस्खलन में मारा गया था। साओ पाओलो के गवर्नर जोआओ डोरिया ने ट्विटर पर लिखा, ‘इस आपदा से प्रभावित लोगों के साथ हूं।’ भूस्‍खलन और पेड़ों के गिरने से अनेकों हाइवे जाम हैं। यह प्राकृतिक आपदा तब राजनीतिक मुद्दा बन गई जब रियो में शहर के मेयर मार्सेलो क्रिवेल्‍ला ने बाढ़ के लिए वहां के लोगों के सिर दोष मढ़ दिया।

 

PunjabKesari

उन्‍होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि लोग कूड़ा पर्वतीय इलाकों में फेंकते हैं। कांफ्रेंस के बीच में क्रिवेल्‍ला के चेहरे पर कीचड़ फेंका गया जिसका वीडियो ऑनलाइन वायरल हो गया। 65 वर्षीय रियो निवासी इवोन कार्डोसो ने कहा, ‘मेरे रसोई घर, बाथरूम, बेडरूम हर जगह गंदा पानी भर गया है। साओ पाओलो के करीबी मिनास गेराइस में इसी साल जनवरी में भारी बारिश के कारण 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News