फ्रांस में एयर शो दौरान हवा में टकराए 2 राफेल लड़ाकू विमान (Video)

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 12:04 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  फ्रांस में एक एयर शो के दौरान 2 राफेल लड़ाकू विमान हवा में ही टकरा गए। घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिखाया गया है कि रविवार को फ्रांस के चेटेबर्नार्ड सैन्य अड्डे में एक एयर शो के दौरान दो राफेल लड़ाकू जेट हवा में टकरा गए। टक्कर में दो जेट विमानों में से एक की ऊपरी पूंछ टूट गई, लेकिन यह सुरक्षित रूप से उतरने में सफल रहा। कथित तौर पर जेट का हिस्सा एक घर पर गिर गया और उसकी छत क्षतिग्रस्त हो गई।

 

कॉन्यैक-चेटौबर्नार्ड बेस के कमांडर कर्नल निकोलस लियोट ने कहा कि दुर्घटना में फ्रांसीसी वायु सेना के 30वें लड़ाकू स्क्वाड्रन के दो राफेल लड़ाकू विमान शामिल थे। टक्कर में एक विमान ने अपने टेलफिन का हिस्सा खो दिया, और मलबा गिर गया और जेनसैक-ला-पल्लू शहर में एक घर को क्षतिग्रस्त कर दिया। दोनों विमान बिना किसी कठिनाई के उतरे, और इस घटना में जमीन पर किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

PunjabKesari

फ्रांसीसी वायु सेना और स्थानीय प्रशासन ने घटना की जांच शुरू कर दी है। कॉन्यैक एयरशो कॉन्यैक-चेटौबर्नार्ड के एयरबेस पर आधारित एक प्रमुख कार्यक्रम है। दो दिवसीय कार्यक्रम में पैट्रॉइल डी फ्रांस एरोबेटिक्स टीम सहित जमीन पर विमान के स्थिर प्रदर्शन और उड़ान प्रदर्शन दोनों शामिल हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News