अमरीकाः न्यू मैक्सिको में आतंकियों से छुड़वाए 11 बच्चे

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 04:18 PM (IST)

 वॉशिंगटनः  न्यू मैक्सिको में पुलिस ने आतंकियों के कब्जे से 11 बच्चों को छुड़ाया है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने कई महीनों से बच्चों को बंधक बना कर रखा हुआ था। इस आतंकी गिरोह का तब खुलासा हुआ जब अमरीका के न्यू मैक्सिको राज्य की पुलिस एक तीन साल के बच्चे के खोने के बाद छापे मारी कर रही थी। पुलिस जब बच्चे की तलाश करते हुए न्यू मैक्सिको की एक जर्जर इमारत में छापा मारने पहुंची तो एक से 15 साल की उम्र के 11 बच्चे बुरी हालात में मिले। पुलिस ने उन्हें छुड़ा लिया है। पुलिस ने बताया कि परिसर में आतंकी विचारधारा मानने वाले कई सशस्त्र लोग रह रहे थे।

न्यू मैक्सिको के ताओस काउंटी के शेरिफ कार्यालय के अनुसार, तीन साल के अगवा बच्चे की खोज में एक महीने से चल रहे तलाशी अभियान के दौरान पुलिस को दो सशस्त्र व्यक्ति और ये बच्चे मिले। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह बच्चे बेहद दयनीय हालत और गरीबी में रह रहे थे। लड़के की मां ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा अपने पिता सिराज वहाज (39) के साथ गत दिसंबर में पार्क गया था और वापस नहीं लौटा।

तीन अगस्त की सुबह कई अधिकारियो ने पूरे दिन अभियान चलाकर एक इमारत पर छापा मारा और एआर-15 राइफल, पांच 30 राउंड की मैगजीन और चार पिस्तौल के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जिनमें से एक वहाज है। हैरान करने वाली बात यह रही कि टीम ने कुल पांच किशोऔर 11 बच्चों को बरामद किया जो बेहद दयनीय हालत में रह रहे थे तथा उनके खाने-पीने की भी ठीक से व्यवस्था नहीं थी। बच्चों की मां मानी जा रही तीन महिलाओं को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News