10 जोरदार धमाकों से दहला अफगानिस्तान, कम से कम 5 लोगों की मौत व 25 घायल

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 12:41 PM (IST)

 काबुलः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक के बाद कई धमाकों से दहल गई । लगातार हुए इन 10 जोर धमाकोम में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 25 से अधिक घायल हो गए । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक काबुल में रॉकेट से लगातार 10  हमले किए गए। जानकारी के अनुसार शनिवार को एक के बाद एक जोरदार विस्फोटों ने अफगानिस्तान के केंद्रीय काबुल को हिला दिया। एएफपी संवाददाताओं ने रॉकेट की तरह की आवाज वाले इन धमाकों को सुना हालांकि तत्काल किसी के भी मरने की कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

 

विस्फोट अफ़गानिस्तान की राजधानी के घनी आबादी वाले हिस्सों में हुआ जिसमें केंद्र में स्थित ग्रीन ज़ोन शामिल था। ग्रीन जोन में और उसके आस-पास दूतावासों के अलावा भारी किलेनुमा क्वार्टर है जिसमें दर्जनों अंतरराष्ट्रीय कंपनियां और उनके कार्यकर्ता रहते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल असत्यापित तस्वीरों से पता चलता है कि रॉकेटों से कम से कम दो अलग-अलग इमारतों में छेद किया गया था। अधिकारियों ने तुरंत टिप्पणी नहीं की, लेकिन आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि शनिवार सुबह दो छोटे विस्फोट हुए हैं जिनमें एक पुलिस कार से टकराया, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

 

\यह विस्फोट अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और तालिबान के वार्ताकारों और अफगान सरकार की खाड़ी राज्य कतर के बीच एक बैठक से पहले हुए हैं। हाल के महीनों में पूरे अफगानिस्तान में नरसंहार का शिकार हुई हिंसा की लहर चल रही है। हालांकि किसी भी समूह ने शनिवार के विस्फोटों के लिए तुरंत जिम्मेदारी का दावा नहीं किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News