पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने 5 आतंकियों को सुनाई मौत की सजा

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2016 - 10:09 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने जघन्य आतंकी अपराध करने के मामले में पांच ‘‘कट्टर’’ पाकिस्तानी आतंकवादियों को पाकिस्तान की सैन्य अदालतों द्वारा दिए गए मृत्युदंड की आज पुष्टि कर दी। इससे एक सप्ताह पहले ही 11 तालिबानी आतंकवादियों को मौत की सजा सुनाई गई थी। सेना ने एक बयान में कहा कि पांच आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमा चलाया गया और उन्हें सैन्य अदालतों ने दोषी पाया। इन सैन्य अदालतों का गठन 16 दिसंबर 2014 को पेशावर स्कूल हमले के तुरंत बाद किया गया था ताकि आतंकवादियों के खिलाफ त्वरित गति से मुकदमा चलाया जा सके।  
 
सेना ने कहा, ‘‘चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल राहील शरीफ ने पांच कट्टर आतंकवादियों को दिए गए मृत्युदंड की आज पुष्टि कर दी।’’ उसने कहा कि ये आतंकवादी सफूरा चौरंगी बस हमले, सालेह मस्जिद के पास आईईडी विस्फोट, सामाजिक कार्यकर्ता सबीन महमूद की हत्या और कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर हमलों में शामिल थे। ये सभी आतंकवादी हमले कराची में हुए। कराची में सफूरा चौरंगी में हुए हमले में कम से कम 45 अल्पसंख्यक इस्माइली मुसलमान मारे गए थे।  
 
दोषी ठहराए गए आतंकवादियों में ताहिर हुसैन मिन्हास, साद अजीज, असद उर रहमान, हाफिज नासिर और मोहम्मद अजहर इशरत शामिल हैं। सैन्य प्रमुख द्वारा आतंकवादियों के मृत्युदंड की पुष्टि किए जाने के बाद उन्हें फांसी दिए जाने के रास्ते में आखिरी कानूनी बाधा भी पार हो गई है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News