घर में बिना तोड़-फोड़ से पाएं वास्तुदोष से छुटकारा....

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2015 - 02:38 PM (IST)

आपको मालूम होना चाहिए कि अगर आपके मकान का रास्ता या गली दक्षिण और पश्चिम दशाओं में हो तो वह घर में वास्तुदोष उत्पन्न करता है।माना जाता है कि एेसे मकान में रहने वालों लोगों को हर काम में असफलता ही मिलती है।

वास्तुदोष से मुक्ति के लिए यह उपाय करें-

-अगर आप अपने घर के बाहर 6 इंच का एक अष्टकोण आकार का शीशा लगा कर रखें तो ऐसा करने से दक्षिण औंर पश्चिम दशाओं की तरफ से जो नाकारात्मक इच्छाएं मिलती है वह दूर होती हैं।

-अगर आपके मकान की खिड़कीयां, दरवाजे ऐसी दिशा में खुलते है, जहां आपके घर के सामने खंडर पड़ा हुआ मकान हो या फरि बंद पड़ा हो यह सब अशुभ माना जाता है। ऐसे मकान में अगर आप एक शीशे की पलेट में छोटे-छोटे फिटकरी के टुकड़े आदि खिड़की या दरवाजे के पास रख दें तो वास्तुदोष से मुक्ति मिलती है। 

-यदि आपको रात के समय नींद न आती हो या फिर भयानक सुपने आते हो तो अपने कमरे में एक जीरो वांट का पीले रंग का नाइट लैप या बल्ब लगां कर रखें। ऐसा करने से यह उस कमरें में बाहर से आनी वाली नकारात्मक ऊर्जा को मार भगाता है।

-अगर छोटे बच्चों को अपने कमरे में अकेले रहने पर ड़र लगता हो तो उनके बेड के सिराहने के पास दोनों किनारों में तांबे की तार से बने स्प्रिंगनुमा छल्ले डाल दें। इनहें डालने से नकारात्मकता को दूर किया जो सकता हैं।

-यदि पूर्व, उत्तर, पूर्वोतर दिशाओं में घर की छत पर कोर्इ कमरा या फिर स्टोर हो तो इन तीनों दिशाएं के नैऋत्य कोण से ऊंची बन गर्इ हो तो ऐसा घर गृह स्वामी को कभी सुख नहीं देता व गृह स्वामी हमेशा परेशान रहता है।

ऐसा गृह स्वामी आपके जीवन में नौकरियां बदलते रहता है या व्यापार में भाग्य आजमाते रहता है। ऐसे में आप अपने घर की छट पर एक पतला लोहे का पाइप रख कर उसमें लाल रंग की झंडी लटका दें ताकि वास्तुदोष से छुटकारा पाया जा सके।

इस तरह घर पर आप छोटे-छोटे कई उपाय करके नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में तब्दील कर सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News