हॉकी स्वर्ण के लिए भिड़ेंगी बेल्जियम-अर्जेंटीना

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2016 - 12:26 PM (IST)

रियो डि जेनेरो: बेल्जियम और अर्जेंटीना की हॉकी टीमों ने अपने अपने मुकाबलों को जोरदार अंदाज में जीतते हुए पुरुष वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां दोनों टीमें रियो ओलिंपिक स्वर्ण पदक हासिल करने के लिए भिड़ेंगी।  

 
क्वार्टरफाइनल में भारत को हराकर बाहर का रास्ता दिखाने वाली बेल्जियम की टीम ने अंतिम चार के मुकाबले में विश्व के दूसरे नंबर की टीम हालैंड को 3-1 से शिकस्त देते हुए फाइनल में स्थान सुनिश्चित कर लिया। वहीं दूसरे सैमीफाइनल में अर्जेंटीना ने गत चैंपियन जर्मनी की चुनौती को 5-2 से ध्वस्त करते हुए खिताबी दौर में प्रवेश कर लिया।   
 
बेल्जियम ने जीरोम ट्रुयेन्स, फ्लोरेंट वान ऑबेल और जॉन जॉन डोहमैन के गोलों की बदौलत पहली बार ओलंपिक फाइनल में प्रवेश कर लिया। पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद ट्रुयेन्स ने पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर बेल्जियम को पहली सफलता दिलाई जिसके 3 मिनट के बाद ही डोहमैन ने दूसरा गोल कर बढ़त को दोगुना कर दिया।  पिछडऩे के बाद मिंक वान डेर विर्डेन ने हालैंड की तरफ से गोल कर टीम की वापसी की उम्मीदों को जगाया लेकिन चौथे क्वार्टर में बेल्जियम के वान ऑबेल ने गोल कर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।   
 
जीत के बाद डोहमैन ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक रात है। हालैंड के खिलाफ यह मुकाबला शानदार रहा। मुझे लगता है कि हमने इसके पहले उन्हें किसी आधिकारिक मुकाबले में नहीं हराया। हम इस ओलिंपिक टूर्नामैंट में शानदार कर रहे हैं और सही समय पर फार्म में आए हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News