लूट की वारदात को इस तरह दिया अंजाम

punjabkesari.in Saturday, Jan 31, 2015 - 05:35 PM (IST)

ज्वालामुखी (कांगड़ा): हिमाचल के कांगड़ा जिले के ज्वालाजी तहसील में लुटेरों द्वारा खतरनाक वारदात को अंजाम देने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार बोहण भाट्टी पंचायत के गंजुए दा बाग गांव में आधी रात को लुटेरों ने बुजुर्ग दंपत्ति के घर में घुसकर जानलेवा हमला करने के बाद लूट की वारदात को अंजाम दिया।

इतना ही नहीं लुटेरों ने लूट को हादसे का रूप देने के बाद घर के किचन से तीन सिलेंडर बेडरूम तक लाए। तीनों सिलेंडरों की पाइपें खोलकर लुटेरों ने आग लगा दी ताकि पूरा घर जल जाए। इसके बाद लुटेरों ने महिला से मारपीट कर उसके हाथ से कंगन उतार कर और घर के बाहर खड़ी मारुति कार को लेकर फरार हो गए।

लूटपाट की घटना में लुटेरों ने आईपीएच विभाग के सेवानिवृत्त एक्सईएन धर्मवीर धर्माणी बेटे मेहरचंद की हत्या कर दी जबकि उनकी पत्नी संतोष धर्माणी गंभीर रूप से घायल हैं। वारदात के वक्त घर में बुजुर्ग दंपत्ति अकेला ही था। दंपत्ति का बेटा पंजाब में रहता है। बताया जा रहा है कि लुटेरों ने वारदात को अंजाम देने के लिए घर की दूसरी मंजिल पर घर के बाहर पड़ी सीढ़ी को जरिया बनाया।

पुलिस को दिए बयान में घायल संतोष धर्माणी ने बताया कि रात करीब 12:30 उसे होश आया तो बेडरूम में धुंआ फैला हुआ था। कमरे में आग लगी हुई थी। उसने बेड पर पड़े अपने पति को उठाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं उठे। फिर बाहर निकल कर गेट का ताला खोला और शोर मचाया। शोर सुनकर पड़ोसी घर में आए और आग बुझाई। सूचना मिलते ही 1:05 बजे फायर बिग्रेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस को सेवानिवृत्त एक्सईएन धर्मवीर धर्माणी बेड पर मृत अवस्था में मिले।

घायल महिला संतोष देवी को स्थानीय लोगों के साथ सिविल अस्पताल ज्वालामुखी में पहुंचाया गया। वहां पर ड्यूटी पर तैनात डा. सतिंद्र वर्मा ने घायल का उपचार किया। उन्होंने बताया कि संतोष देवी को बाईं ओर सिर पर चार वार किए गए हैं। पुलिस ने आईपीसी की धारा 302, 392, 460, 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News