Watch Video: आस्था की हुई जीत, मिल ही गए रघुनाथ जी

Saturday, Jan 24, 2015 - 03:46 PM (IST)

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बीते सवा महीने तक चोरी हुए भगवान रघुनाथजी के मिलने के लिए दुआएं मांग रहे भक्‍तों की मुराद पूरी हुई। जानकारी के अनुसार देवी देवताओं ने जो भविष्यवाणी की थी वो सच साबित हुई। भगवान रघुनाथ कुल्‍लू से बाहर नहीं गए थे।

बताया जा रहा है कि जिस भगवान रघुनाथ की मूर्ति मिलने के लिए दोनों हाथ जोड़ कर लोग दुआ करते रहे। आखिरकार वह मूर्तियां मिल ही गई। कुल्लू पुलिस ने विश्व विख्यात रघुनाथ मंदिर से करीब डेढ़ महीने पहले चोरी हुई मूर्तियों को बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है। बसंत पंचमी की रथ यात्रा से ठीक एक दिन पहले रधुनाथ मंदिर से एक साथ चोरी हुई तीन अन्य मूर्तियों भी पुलिस ने बरामद कर ली गई है।

जैसे ही पुलिस ने लोगों को यह सूचना दी कि भगवान रघुनाथजी मिल गए हैं तो पूरे कुल्लू में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। लोग अपने अराध्य के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए। जब कुल्लू के ब्यासमोड़ और बजौरा में पुलिस टीमें मूर्तियों की तलाश के दौरान वहां पहुंची तो उन्होंने दिन भर ‌की मेहनत के बाद सभी मूर्तियों को बरामद कर लिया।

बताया जा रहा है कि चोर ने बड़े ही शातिर ढंग से मूर्तियों को जमीन के नीचे दबा रखा था। पुलिस ने एक नेपाली को इस मामले में गिरफ्तार किया जिसकी शिनाख्त पर खुदाई करके मूर्तियों को बरामद किया गया।

Advertising