....और खनन माफिया के हौसले हुए बुलंद

Saturday, Jan 03, 2015 - 05:33 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): हिमाचल में खनन माफिया के हौसले बुलंद हो गए हैं। खनन माफिया से जुड़े लोग विभागों पर भारी पड़ रहे हैं। दरअसल यह सब उस समय देखने को मिला जब सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने एक जे.सी.बी. को खनन करते रंगे हाथों पकड़ लिया लेकिन खनन माफिया के लोग जे.सी.बी. को मौके से भगाकर ले गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उपमंडल अम्ब के तहत एक पंचायत में सरकारी भूमि पर खनन करके मिट्टी टिप्परों में लोड हो रही थी। पंचायत प्रतिनिधियों ने उक्त संबंध में वन विभाग को सूचित किया। देर सायं वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो इस दौरान टिप्पर तो वहां से निकल गए और वन विभाग के कर्मचारियों ने जे.सी.बी. को पकड़ लिया लेकिन इस दौरान वहां से उक्त लोग जे.सी.बी. को भगाकर ले गए।

सरकार खनन माफिया पर अंकुश लगाने का दावा कर रही है लेकिन खनन माफिया के लोग सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। उक्त घटना ने साबित कर दिया है कि खनन माफिया से जुड़े लोगों की पहुंच ऊपर तक है। जिला खनन अधिकारी नीरज कांत का कहना है कि पहाडिय़ों को काटकर खनन करना नियमों के विपरीत है। यदि ऐसा है तो वह घटनास्थल पर पहुंचकर जांच करेंगे।





 

Advertising