पति संग वैलेंटाइन डे मनाने आई थी यादविंद्रा गार्डन, टॉय रेसिंग कार के पहिये में फंसे बाल, मौत

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2018 - 08:23 AM (IST)

पिंजौर(रावत) : भटिंडा से पिंजौर स्थित यादविंद्रा गार्डन में वेलैंटाइन डे मनाने आए एक दंपत्ति की खुशियों को उस समय ग्रहण लग गया जब एक रेसिंग टॉय कार में बैठी महिला के उसी के पहिये में बाल फंसने से दर्दनाक मौत हो गई।

 

थाना पिंजौर के सब इंस्पैक्टर राजपाल ने बताया कि मृतका पुनीत कौर (28) के पति अमनदीप सिंह निवासी गांव रामपुराफूल भटिंडा ने बताया कि वह खेती-बाड़ी करता है। उसकी शादी पुनीत कौर से 3 साल पहले हुई थी जिससे उसका 2 वर्षीय एक बेटा रणवीर है। 

 

मंगलवार को वे अपनी पत्नी पुनीत कौर और मां करमजीत कौर के साथ अपने एक रिश्तेदार के यहां खरड़ घूमने के लिए आए थे। आज सुबह वो अपने रिश्तेदार के साथ पिंजौर गार्डन में वेलैंटाइन डे मनाने और घूमने के लिए आए थे। जब वे एक्वा विलेज वाटर पार्क में गए तो वहां चलने वाली रेसिंग कार में राइड लेने के लिए टिकट खरीदा। 

 

रेसिंग टॉय कार को अमनदीप चला रहा था और साथ में पुनीत कौर बैठी थी। अमनदीप ने बताया कि जैसे ही उसने रेसिंग कार से राइड शुरू की तो अभी एक चक्कर भी पूरा नहीं हुआ था कि हैलमेट पहने होने के बावजूद हवा में उड़ते हुए पुनीत की बालों की चोटी रेसिंग टॉय कार के बाई तरफ के पिछले टायर में फंस गई। 

 

पुनीत के सिर के बाल उस टायर में फंस गए और लहूलुहान हालात में वह वहीं गिर गई। उसे पिंजौर के एक निजी हस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे गंभीर हालत में डॉक्टरों ने पंचकूला अस्पताल रैफर कर दिया लेकिन रास्ते में कौर ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को शव गृह में रखवा दिया है। वहीं, गनीमत यह रही कि राइड लेने से पहले पुनीत ने अपने दो वर्षीय बेटे को अपनी सास करमजीत कौर की गोद में दे दिया था जिससे वह बाल-बाल बच गया। 

 

सावधानी बरतने को कहा था :
जब इस बाबत एक्वा विलेज वाटर पार्क के टॉय रेसिंग कार ऑपरेटर हरबंस से बात की गई तो उसने बताया कि आज जब यह परिवार राइड लेने के लिए यह आया तो टिकेट लेने के बाद उन्होंने इन सभी को राइड से संबंधित निर्देश, हैलमेट और बैंड दिए। इसके बाद महिला को बताया भी गया था कि बालों का खास ध्यान रखे लेकिन फिर भी इस हादसा हो गया।

 

ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज :
पुलिस ने मृतका के पति अमनदीप सिंह के बयान पर ठेकेदार के खिलाफ 304 ए के तहत लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है। थाना पिंजौर प्रभारी सुखबीर सिंह ने बताया कि मृतका के पति अमनदीप सिंह ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि जब वो टॉय रेस कार में बैठे तो उनकी पत्नी को पहनने को जो हैलमेट दिया गया था, उसका लॉक खराब था। जब टॉय रेस कार चली तो हैलमेट का लॉक खराब होने कब कारण हैलमेट खुलकर नीचे गिर गया। इसके बाद उनकी पत्नी के बाल उस बिना कवर के पहियों व चेन में फंस गए, जिससे उसकी मौत हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News