समयावधि में पूरे करवाएं सी.एम. अनाऊंसमैंट के कार्य : गजराज

Wednesday, Jan 28, 2015 - 06:18 AM (IST)

सिरसा (ब्यूरो): जिला के उपायुक्त निखिल गजराज ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं के अनुरूप किए जाने वाले विकास कार्यों को समयावधि में बनवाना सुनिश्चित करें। कोई भी कार्य लम्बित न रखें। उपायुक्त निखिल गजराज ने अपने कार्यालय में जनस्वास्थ्य, बिजली, पेयजल, मार्कीटिंग बोर्ड, पी.डब्ल्यू.डी. बी. एंड आर. तथा नगर परिषद से जुड़े हुए अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि विकास कार्यों में प्रयोग किए जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता की जांच करें तथा सही सामग्री ही प्रयोग में लाएं। उन्होंने ऐलनाबाद में सीवरेज व्यवस्था बारे समीक्षा की और अधिकारियों से कहा कि शहर में सीवरेज का निरीक्षण करें तथा इस बात का ध्यान रखें कि किस जगह सीवरेज ठीक है और किस जगह ठीक नहीं है।

यदि ठीक नहीं है तो सीवरेज की सफाई व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित उपमंडलाधिकारी ना. से कहा कि वे यह निरीक्षण करें कि शहरों के किन-किन वार्डों में पीने के पानी की दिक्कत है और कितना पीने का पानी लोगों को मिल रहा है। यदि कहीं पीने के पानी की समस्या हो तो समस्या का समाधान करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने रानियां कस्बे में पीने के पानी की समीक्षा की। गांव केहरवाला व मैहनाखेड़ा में भी पीने के पानी की आपूर्ति बारे समीक्षा की। उन्होंने गांव असीर में पीने के पानी की समस्या से लोगों को निजात दिलवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने नगराधीश को निर्देश दिए कि वे नहरी पानी की चोरी के मुकद्दमे दर्ज करने वाले थानों की क्लेरीफाई करवाएं।

उन्होंने संबंधित उपमंडलाधिकारी को निर्देश दिए कि वे नहरों में कही भी पानी की चोरी हो रही हो तो चोरी पकड़कर उन लोगों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करवाएं। उपायुक्त ने दड़बाकलां में 33 के.वी. के कार्यों तथा नाथूसरी चोपटा के आसपास की ढाणियों में ट्रांसफार्मर लगवाने और लोगों को बिजली आपूर्ति समय पर देने के लिए बिजली विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए। ऐलनाबाद शहर में बिजली के खम्भे जो सड़कों के पास-पास लगे हुए है जिससे लोगों के आने-जाने में दिक्कत होती है। ऐसे खम्भों को सड़कों से दूर हटवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित एस.डी.एम. से कहा कि वे अपने-अपने उपमंडल में जिन गांवों में बिजली के बकाया अधिक है, उनकी सूची उपलब्ध करवाएं। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धोतड़ के निर्माण कार्य, रानियां के पशु चिकित्सालय, ग्रामीण न्यायालय, खेल स्टेडियम आदि के निर्माण कार्य के बारे में कार्यकारी अभियंता पी.डब्ल्यू.डी. बी.एंड आर. से समीक्षा की।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सड़कों के दोनों और कई जगह सड़कों की पटरियां टूटी हुई है। उन्हें ठीक करवाना सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त सिरसा शहर में विभाग की सड़कों की मुरम्मत करवाएं तथा टूटे हुए डिवाइडरों को ठीक करवाएं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे सिरसा शहर के सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान दें तथा टूटी हुई रेलिंग को ठीक करवाएं और उन पर रंग रोगन करवाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी ना. धीरेंद्र खडग़टा, परमजीत सिंह चहल, संजय राय, नगराधीश पंकज सेतिया, अधीक्षक अभियंता बिजली विभाग आर.के. वर्मा, अधीक्षक अभियंता के.आर. सिहाग, कार्यकारी अभियंता प्रदीप पूनिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertising