कल लांच होगा Xiaomi Mi 4 का विंडोज वर्जन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2015 - 05:46 PM (IST)

जालंधरः चाइनीज एप्पल नाम से मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपने स्मार्टफ़ोन Mi 4 के विंडोज वर्जन को कल को लांच करेगी। फोटो पोस्ट करने के साथ ही यह खबर चर्चा का विषय बन गई। आपको बता दें कि, मार्च 2015 में ​माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम का प्रदर्शन किया था और उसी वक्त कपंनी ने यह जानकारी भी दी ​थी कि विंडोज 10 के लिए Xiaomi के साथ साझेदारी की है।
 
अगर इस स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो Xiaomi Mi 4 के विंडोज वर्जन के फीचर्स भी इसके एंड्राइड वर्जन जैसे ही होंगे। इस स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की फुल-HD डिस्प्ले दी गई है। यह स्मार्टफ़ोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 801 चिपसेट, 2.5GHz क्वाडकोर प्रोसेसर और 3GB रैम से लैस है। इसमें 16GB या 64GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद हो सकती है। इस स्मार्टफ़ोन में 13MP का रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है। इसमें भी 3G, वाई-फाई और ब्लूटूथ के अलावा 4G LTE सपोर्ट है।
 
गौरतलब हो कि, Xiaomi Mi 4 विंडोज संस्करण के अलावा भी कंपनी का एक और डिवाइस विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। Xiaomi ने हाल में ही रेडमी नोट 3 के लांच के साथ Mi पैड 2 का प्रदर्शन किया था। यह टैबलेट भी एंडरॉयड के अलावा विंडोज संस्करण में उपलब्ध होगा। खबर यह भी है कि Xiaomi मी नोट प्रो डिवाइस पर कार्य कर रही है जो विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर उपलबध होगा।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News