Twitter का बड़ा फैसला, 3 घंटे में कर सकेंगे सिर्फ 300 ट्वीट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 01:36 PM (IST)

नई दिल्लीः सोशल मीडिया पर लगातार बढ़ रही फर्जी खबरों की शेयरिंग को लेकर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने बड़ा कदम उठाया है। ट्विटर ने अपनी नई पॉलिसी शेयर की है और कंपनी ने ट्वीट करने, लाइक करने और फॉलो करने की सीमा तय कर दी है।

ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी जानकारी 
इसकी जानकारी ट्विटर ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है। नई पॉलिसी को जारी करते हुए ट्विटर ने कहा है कि इससे अभिनेताओं और सेलिब्रिटी को फॉलोअर्स को रातों-रात बढ़ाने और उनकी छवी को खराब करने वाले ट्वीट को रोकने में मदद मिलेगी।

क्या है ट्विटर की नई पॉलिसी और कब से होगी लागू?
ट्विटर की नई पॉलिसी 10 सितंबर 2018 से लागू हो रही है। इसके बाद ट्वीट करने, रिट्वीट करने, लाइक्स, फॉलो और डायरेक्ट मैसेज करने की एक सीमा तय होगी जिसके मुताबिक 3 घंटे में सिर्फ 300 ट्वीट और रिट्वीट किए जा सकेंगे। इसके अलावा 24 घंटे में आप सिर्फ 1000 ट्वीट को लाइक कर सकेंगे और 1000 लोगों को फॉलो कर सकेंगे। साथ ही 24 घंटे में आप 15,000 लोगों को डायरेक्ट मैसेज भेज पाएंगे।

किसका होगा नुकसान?
ट्विटर की इस नई पॉलिसी से उन सेलिब्रिटीज को बड़ा नुकसान होगा जिनके फॉलोअर्स अकाउंट बनने के 24 घंटे के भीतर लाखों हो जाते हैं और हजारों बार उनके ट्वीट को रिट्वीट करते हैं। हालांकि इस पॉलिसी से फर्जी खबरों के प्रचार-प्रसार पर रोक जरूर लगेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News