31 अगस्त के होगी जिप्ट्रान टेक्नोलॉजी वाली Tata Tigor EV लॉन्च

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 06:50 PM (IST)

ऑटो डेस्क : टाटा मोटर्स ने हाल ही में जिप्ट्रान टेक्नोलॉजी वाली Tata Tigor EV से पर्दा उठाया था। जिसके बाद से ही इसकी लॉन्चिंग के कयास लगाए जा रहे थे। अब कंपनी द्वारा इस बार की पुष्टि की गई है कि Tata Tigor EV 31 अगस्त को लॉन्च की जाएगी। इस ईवी कार का इंजन पिछले साल पेश किए गए कम्बशन इंजन (आईसीई) टिगोर फेसलिफ्ट पर आधारित है। हालांकि अगर हम इस कार का एक्सटीरियर देखे तो इसकी ग्रिल की जगह पर एक ब्लैक पैनल दिया है। Tigor में 15 इंच के अलॉय व्हील्स भी दिए हैं, जिन्हें ब्लू हाइलाइट्स करके नए डिज़ाइन दिया है। इसी के साथ इसके फ्रंट बंपर पर फॉग लैंप हाउसिंग के साथ LED DRLs भी दिए हैं।

कंपनी ने Tata Tigor EV में साथ 26kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया है। नई ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ, टिगोर ईवी फास्ट चार्जिंग के भी अनुकूल है। इस कार को फास्ट चार्जर से 60 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। Tigor EV में भी Nexon EV की तरह रीजेनरेटिव ब्रेकिंग की सुविधा है। टाटा 8 साल / 1,60,000 किमी की बैटरी और मोटर वारंटी भी प्रदान करता है। Tata Tigor EV Ziptron की कीमत 13.99-16.85 लाख रुपये वाली Nexon EV की से कम रखने की संभावना है पर साथ ही इसकी कीमत ICE-संचालित Tigor से लगभग 1.5-2 लाख रुपये ज़्यादा की होने का उम्मीद है। 

सेफ्टी फीचर्स

नई टाटा टिगोर ईवी में कस्‍टमर्स को बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे. इसमें हिल एसेंट, हिल डिसेंट कंट्रोल, डुअल एयरबैग्‍स, ABS with EBD के साथ  CSC यानी कॉर्नरिंग स्‍टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा, यह कार IP67 रेटेड बैटरी पैक और मोटर से लैस होगी। टाटा मोटर्स का दावा है कि नई टिगोर ईवी अब देश की सबसे सेफ इलेक्ट्रिक सेडान कार होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News