टाटा ने पेश की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी ‘पंच’, अनऑफिशियल बुकिंग भी शुरू

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 12:10 PM (IST)

ऑटो डेस्क: पिछले काफी समय से चर्चा में चल रही टाटा मोटर्स की माइक्रो एसयूवी ‘पंच’ का टीजर लॉन्च हो गया है। पहले इसके नाम को लेकर भी काफी डिस्कशन हो रहा था...बट फाइनली इसका नाम भी हमारे सामने है। टाटा मोटर्स पहले ही अपनी इस माइक्रो एसयूवी के बारे में काफी सारी डिटेल शेयर कर चुका था, लेकिन टीजर आने के बाद कुछ और फीचर्स सामने आए हैं तो आज हम टाटा पंच के इन्हीं फीचर्स के बारे में बात करने वाले हैं। इसके कन्फर्म फीचर्स और ऐसे फीचर्स जिनके बारे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी ये फीचर्स भी इसमें दे सकती है। कंपनी की तरफ से जो इन्फोर्मेशन आई है उसके आधार पर इसके कन्फर्म फीचर और इसके राइवल और जिस प्लेटफॉर्म पर ये बेस्ड है उस बेसिस पर इसके एक्सपेक्टेड फीचर हम आपको बताने वाले हैं।

<>

दोस्तो, कंपनी ने जो टीजर लांच किया है उसमें गाडी का साइड, फ्रंट और रियर तीनों ही लुक रिवील हो गए हैं। बात करें इसके फ्रंट लुक की तो इसके डे टाइम रनिंग लाइट्स और इसका चौड़ा बोनट बहुत हद तक टाटा की हैरियर से मिलता-जुलता है। इसकी ग्रिल इसके लुक को और भी ज्यादा बोल्ड बनाती है। 

PunjabKesari

इस गाडी को कंपनी ने अल्फा ARC प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इससे पहले इसी प्लेटफॉर्म पर टाटा ने एल्ट्रोस को भी लॉन्च किया था। एल्ट्रोस वही कार है जिसे ग्लोबल N CAP क्रैश टेस्ट में 5 out of 5 मार्क्स मिले थे। तो एक बात तो साफ है कि सेफ्टी फीचर्स के मामले में ये कार भी जबरदस्त रहने वाली है। टाटा मोटर्स भी ये दावा कर रहा है कि पंच 'सेफ्टी फीचर्स इन अ बंच' के साथ भारत की सबसे सेफ कारों में से एक होगी। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे सेफ्टी फीचर्स भी हो सकते हैं। 

PunjabKesari

कंपनी ने इसकी लांच डेट को तो अभी तक रिवील नहीं किया है, पर आने वाले दिनों में ये भी क्लियर हो जाएगा कि ये गाडी कब तक मार्केट में आएगी। फिलहाल इसकी अनऑफिशियल बुकिंग चल रही है। जिसकी जानकारी आप अपने नजदीकी टाटा शोरूम से ले सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Related News

Recommended News