भारत में इस दिन लॉन्च होगी Skoda Kushaq, ब्रांड मैनेजर ने ट्वीट कर दी जानकारी

Thursday, Jun 17, 2021 - 11:12 AM (IST)

ऑटो डेस्क : स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड मैनेजर जैक हॉलिस के एक ट्वीट से एक अच्छी खबर सामने आई है। कंपनी की Skoda Kushaq जल्द ही भारत की सड़कों पर नजर आएगी। जैक हॉलिस ने ट्वीट के माध्यम से Skoda Kushaq के भारत में लॉन्च होने की तारिख का एलान किया है और उन्होंने बताया कि यह कार भारत में 28 जून को लॉन्च होगी। इससे पहले ही हाल ही कंपनी ने भारत में इसका प्रोडक्शन शुरू किया था। भारत में Volkswagen के चकन प्लांट में Skoda Kushaq का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है।ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी किफायती दाम पर इसे भारत में लॉन्च कर सकती है। इस एसयूवी से जुड़ी खास बात सह है क इसका नाम Kushaq संस्कृत से लिया गया है, जिसका अर्थ राजा या सम्राट होता है।

Skoda Kushaq का इन कारों से होगा भारत में मुकाबला

Skoda Kushaq का भारत में Hyundai Creta, Kia Seltos और MG Hector से सीधा और कड़ा मुकाबला होगा। कंपनी ने पछले साल ऑटो एक्सपो 2020 में इसका विजन इन कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया था।

Skoda Kushaq में दो पेट्रोल इंजन

Skoda Kushaq में दो पेट्रोल इंजन होंगे। इनमें, 1.0 लीटर,3-सिलिंडर TSI और 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर TSI इंजन शामिल हैं। इसका 1.0 लीटर का 3-सिलिंडर वाला TSI इंजन 113 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा। वहीं, इसका 1.5-लीटर का 4-सिलिंडर वाला TSI इंजन 147 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा। इसके दोनों ही इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। वहीं, 1.0 लीटर TSI इंजन में 6-स्पीड AMT और 1.5-लीटर TSI इंजन में 7-स्पीड DSG का विकल्प मिलेगा।

पांच कलर ऑप्शन और ये होंगी खूबियां

Skoda Kushaq पांच कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होगी। इनमें कैंडी व्हाइट, ब्रिलियंट सिल्वर, कार्बन स्टील, हनी ऑरेंज और टोमेटो रेड शामिल हैं। बता दें कि इनमें हनी ऑरेंज और टोमेटो रेड केवल Kushaq में ही मिलेंगे। Skoda Kushaq की लंबाई 4,221 मिलीमीटर, चौड़ाई 1,760 मिलीमीटर और ऊंचाई 1,612 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस 2,651 मिलीमीटर है। वहीं इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 188 मिलीमीटर है। यह इस सेगमेंट में यह एकलौती ऐसी कार है, जिसमें ग्राहकों को सबसे ज्यादा व्हीलबेस मिलेगा।

Piyush Sharma

Advertising