मारुति कियाज़ का रिब्रांडेड वर्जन नई टोयोटा बेल्टा सेडान जल्द होगी लॉन्च

punjabkesari.in Saturday, Nov 20, 2021 - 11:01 AM (IST)

ऑटो न्यूज़: जापान की जानी-मानी वाहन निर्माता टोयोटा ने भारतीय बाज़ार के लिए नई टोयोटा बेल्टा सेडान को खुलासा किया है। टोयोटा बेल्टा मारुति कियाज़ का ही रिब्रांडेड वर्जन होगा। इससे पहले भी टोयोटा ने भारत और दक्षिणी अफ्रीकी बाज़ारों में रीब्रांडेड मारुति की कारों को लॉन्च किया है। इसके अलावा कंपनी ने Maruti Baleno को Glanza और Maruti Vitara Brezza को Urban Cruiser के नाम से पेश किया था।

देखने में यह आया है कि नई टोयोटा सेडान में मारुति कियाज़ वाले फीचर्स ही दिए गए हैं। इसके अलावा कियाज़ की डिज़ाइनिंग में भी कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। फीचर्स और डिज़ाइनिंग को समान रखते हुए कंपनी ने इसकी फ्रंट ग्रिल, बूट और स्टीयरिंग व्हील्स पर टोयोटा के लोगो को शामिल किया है। वहीं दूसरी ओर नई बेल्टा में टोयोटा अर्बन क्रूज़र जैसा अपडेटेड फ्रंट डिज़ाइन नहीं दिया गया।

PunjabKesariनई बेल्टा सेडान में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 105hp की पावर और 138Nmका टार्क जनरेट कर सकता है। इसी के साथ इसमें 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया जाएगा।

भारत में इस मॉडल को राइट-हैंड-ड्राइव के रुप में पेश किया जाएगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि नई टोयोटा बेल्टा को साल 2022 में भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि कंपनी ने अपनी यारिस सेडान को हाल ही में बंद कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News