जीप लॉन्च करने जा रही है सबसे सस्ती और छोटी एसय़ूवी, जानिए कौन-सी कारों से होगा मुकाबला

punjabkesari.in Saturday, Nov 20, 2021 - 12:02 PM (IST)

ऑटो न्यूज़: भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर में सब कॉम्पेक्ट एसयूवी का चलन काफी तेज़ी से बढ़ रहा है।  सब कॉम्पेक्ट एसयूवी की हैवी डिमांड को देखते हुए जीप और एमजी जैसी कार कंपनियां भी सब-4-मीटर एसयूवी स्पेक में एंट्री को लेकर प्लान बना रही हैं। इसी के साथ जीप भी बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एससूवी कंपनियों को टक्कर देने के लिए अपनी सबसे सस्ती और छोटी एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। अनुमान है कि साल 2022 की शुरूआत में इस एसयूवी को लॉन्च किया जाएगा।

PunjabKesari

फिलहाल इस एसयूवी के डिज़ाइन और फीचर को लेकर कोई भी डिटेल सामने नहीं आई है। पर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें LED DRLs के साथ सिग्नेचर 7-स्लैट ग्रिल,LED हेडलैम्प्स, स्पोर्टी ब्लैक क्लैडिंग, अलॉय व्हील्स और LED टेललैंप्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा कुछ इस तरह की खबरें भी सामने आई हैं यह पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी जो  ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम पर बेस्ड होगी।

कुछ मीडिया रिपोर्टस के अनुसार नई जीप कॉम्पैक्ट एसयूवी को ग्रुप पीएसए के सीएमपी (कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर बनाया जाएगा। जो कि 90 % से ज्यादा लोकल कंपोनेंट्स के साथ डेवलप की जाएगी। इसके अलावा नई Citroen C3 हैचबैक भी इसी प्लेटफार्म पर होगी। जिसे साल 2022 में लॉन्च किया जाएगा। नई जीप कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा है, जो 100 bhp की पावर जेनरेट कर सकता है। 

PunjabKesari

जीप की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी के एंट्री लेवल वेरिएंट की कीमत10 लाख रुपये और टॉप-लेवल की कीमत 13लाख रुपये रखे जाने का अनुमान है। लॉन्चिंग के बाद जीप की नई छोटी एसयूवी का मुकाबला Hyundai Venue, Kia Sonet, Maruti Vitara Brezza, Mahindra XUV300 और Tata Nexon से होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News