Honda ने चीनी मार्केट के लिए रिवील की अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक SUV, जल्द शुरू करेगी प्रोडक्शन

10/16/2021 3:44:22 PM

ऑटो डेस्क: जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा ने कुछ समय पहले यह घोषणा की थी आने वाले 5-वर्षों में चीन में 10 इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की जाएंगी। कंपनी ने इनमें से दो को पहले रिवील कर ही दिया था। हाल ही में कंपनी ने एक और कॉन्सेप्ट व्हीकल का खुलासा किया है। कंपनी आने वाले पांच वर्षों में इन सभी इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन शुरू कर देगी।

PunjabKesari

फिलहाल होंडा की इन इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज केवल चीन तक ही सीमित रहने वाली है। होंडा की न्यू इलेक्ट्रिक रेंज e: N सीरीज ब्रांडिंग का उपयोग करेगी। इसके नाम का 'e' भाग कंपनी के e: टेक्नोलॉजी ब्रांड को संदर्भित करता है, जबकि 'N' का अर्थ "अगली जनरेशन की मोबिलिटी के लिए नई वैल्यू के निर्माण" का प्रतिनिधित्व करता है। पहले दो e: N मॉडल, e: NS 1 और e: NP 1 HR-V बेस्ड हैं और होंडा के जोकि होंडा के चीनी ज्वॉइंट वैंचर, Dongfeng Honda और GAC Honda द्वारा पेश किए जाएंगे। अनुमान है कि साल 2022 तक यह मार्केट में आ जाएंगे। 

होंडा ने कहा है कि ई: एन सीरीज मॉडल आर्किटेक्चर पर बेस्ड होगा। जो कि होंडा ई प्लेटफॉर्म का एक स्ट्रैच्ड वर्जन है, जिससे इसको स्पोर्टी और एक्साइटिंग ड्राइविंग फील मिलेगा। e: NS1 और e: NP1 को 2020 में बीजिंग मोटर शो में शोकेस किया गया था। कंपनी ने अपने प्रोडक्ट चीन में लॉन्च करने की पुष्टि की थी, पर इसी के साथ कंपनी द्वारा इसके ग्लोबल एक्सपोर्ट की योजना भी बनाई जा रही है।

PunjabKesari

भारत के लिए होंडा कंपनी के प्लान की बात करें तो साल 2022 में कंपनी सिटी हाइब्रिड कार को लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा यह अनुमान भी लगाया जा रहा है कि होंडा एक भारत को ध्यान में रखकर एक मीडियम साइज़ SUV भी डेवलेप कर रही है, जिसे 2023 में मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। यह कार सिटी प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Related News

Recommended News