ऑडी ने अनवील किया A8 फेसलिफ्ट मॉडल, ये मिलने वाले हैं फीचर्स

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 06:12 PM (IST)

ऑटो डेस्क: ऑडी ने अपनी अपडेटेड A8 फ्लैगशिप सेडान को अनवील किया है। इस जर्मन लग्जरी कार मेकर ने A8 सेडान को नई एलईडी मैट्रिक्स लाइट्स के साथ फ्रेश और बड़ी ग्रिल के साथ अपडेट किया है। कार की अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिक्री दिसंबर से शुरू होने वाली है। इसके अलावा, ऑडी 1994 में अपनी स्थापना के बाद से पहली बार A8 सेडान के लिए एक वैकल्पिक S लाइन एक्सटीरियर पैकेज की पेशकश कर रही है।

इस लग्जरी सेडान के फ्रंट एंड को एक ग्रिल के साथ रीडिज़ाइन किया गया है। इसमें एक बोल्डर मेश पैटर्न का भी यूज किया गया है। इसमें ग्रिल के लिए स्लेटेड डिज़ाइन दिया गया है। इस नए S लाइन पैकेज में पहली बार साइड इंटेक में S8-इंस्पायर्ड ब्लेड सहित बीस्पोक स्टाइलिंग फैसिलिटी शामिल होंगी। प्री-फेसलिफ्ट मॉडल से क्रोम और ब्लैक एक्सटीरियर पैकेज लिया गया है, जबकि कलर रेंज को चार नए मैटेलिक और पांच नए मैट शेड्स के साथ अपडेट किया गया है।

Preview: Updated Audi A8 arrives with new styling, Horch range-topper

सभी नए A8 मॉडल ऑडी के डिजिटल मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स के साथ अवेलेबल हैं, जो डिजिटल प्रोजेक्टर के जैसे लाइट को अलग-अलग पिक्सल में बांटने के लिए लगभग 1.3 मिलियन माइक्रो-मिरर का इस्तेमाल करते हैं। कोई दूसरी कार अगर इसके दो मीटर के भीतर आती है, तो इसके डिजिटल ओएलईडी ब्रेक लाइट सेंसर के साथ ड्राइवर को एक्टिव करते हैं।

ऑडी दावा करती है कि उसने नए एमआईबी 3 सॉफ्टवेयर के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम को अपडेट किया है। दो 10.1-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन को पीछे की सीटों के साथ जोड़ा गया है और सेंटर आर्मरेस्ट को एक टचस्क्रीन रिमोट से कंट्रोल भी किया जा सकता है। अन्य फीचर्स की बा करें तो इसमें बार कम्पार्टमेंट वाला कूलर, फोल्ड-आउट सेंटर कंसोल टेबल और परफ्यूम फ़ंक्शन शामिल हैं।

PunjabKesari

दुनिया भर में बिकने वाले सभी A8 मॉडल्स में चीन की हिस्सेदारी 60 प्रतिशत है, ऑडी ने विशेष रूप से चीनी बाजार के लिए नया A8 L Horch ट्रिम स्तर बनाया है। मॉडल को मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास जैसे अन्य सुपर-शानदार सेडान को टक्कर देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो संयोग से, अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Related News

Recommended News