Yami Gautam की ‘Article370’ युवा लड़कियों को IB और NIA में शामिल होने के लिए कर रहा प्रेरित

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 01:29 PM (IST)

मुंबई। ‘आर्टिकल 370’ निश्चित रूप से बॉक्स ऑफिस पर विजेता बनकर उभरी है। फिल्म को न केवल दर्शकों ने सराहा है बल्कि इसने कई लोगों को प्रेरित भी किया है। यामी गौतम को ‘आर्टिकल 370’ में खुफिया अधिकारी ज़ूनी के रूप में उनके प्रदर्शन के लिए काफी प्रशंसा मिली है, लेकिन उनकी भूमिका का प्रभाव किसी की कल्पना से भी बड़ा है। यामी को इस अवतार में देखकर कई युवा लड़कियां आईबी या एनआईए में शामिल होने के लिए प्रेरित हुई हैं।

सराहना और प्रशंसा के बारे में बात करते हुए यामी ने साझा किया, "यदि आपके दर्शक व्यक्तिगत स्तर पर इस फिल्म से जुड़ रहे हैं और कह रहे हैं कि उनकी किशोर बेटियां अब आईबी में शामिल होना चाहती हैं या एनआईए अधिकारी बनना चाहती हैं तो यह एक बड़ी प्रशंसा है। सेना के दिग्गजों द्वारा स्वीकार किया जाना, जिन्होंने उस जीवन को देखा है, इस तरह की मान्यताएँ अनमोल हैं।"

सच्चे अर्थों में महिला सशक्तिकरण शायद इस तरह के चुनौतीपूर्ण करियर का चुनाव करना और बदलाव लाना है, और यह ‘आर्टिकल 370’ से एक बड़ी सीख है।

Jio Studios और B62 Studios की ओर से, ‘आर्टिकल 370’, एक हाई-ऑक्टेन एक्शन राजनीतिक ड्रामा है, जिसका शीर्षक यामी गौतम है और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित है। ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर द्वारा निर्मित यह फिल्म 23 फरवरी 2024 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News

Related News