जारी हुआ वी-युग का अवतार, शिल्पा शेट्टी रॉनित रॉय ने किया उद्घाटन, आदित्य नारायण ने बांधा समां

Monday, Dec 25, 2023 - 02:35 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ग्रेटर नोएडा एक्सपो मार्ट में वी युग (Vyug) द्वारा Vyug Unveil का आयोजन किया गया। आयोजन में शिल्पा शेट्टी, रॉनित रॉय, और आदित्य नारायण जैसी फिल्मी हस्तियों ने शिरकत की। वी युग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य मेटावर्स और ऐसी जुड़ी तकनीकों से लोगों को अवगत कराना था। वी युग के डायरेक्टर उबैद चंद ने कहा कि यह समय है जब डिजिटल परिवर्तन काफी तेजी से हो रहे हैं, ऐसे में मेटावर्स तकनीक शिक्षा, मनोरंजन, कॉर्पोरेट, स्वास्थ्य इत्यादि प्रत्येक क्षेत्र की आवश्यकता है। यह हमारे कार्यों को ना केवल आसान बनाएगा अपितु समय की भी काफी बचत होगी। इसलिए V Yug जो वर्चुअल युग को दिखाता है, अपनी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

वहीं वी युग की मैनेजर ऋचा ठाकुर ने बताया कि इस कार्यक्रम में हमने एक डिजिटल अवतार लॉन्च किया। यह अवतार Vyug के निदेशक उबैद चंद का था। इस अवतार ने Vyug की बनाई तकनीक के आधार पर हूबहू संस्था के निदेशक की तरह ही कार्यक्रम में मौजूद लोगों से बातें की और प्रदर्शन किया। 

संस्था के संस्थापक के अनुसार वे वी युग पर और भी कार्य कर रहे हैं, और धीरे धीरे इस वेबसाईट पर कई शहरों, म्यूजियम, गेम इत्यादि को जोड़ा जाएगा, जिसे VR तकनीक के माध्यम से लोग वास्तव में अनुभव कर पाएंगे। 
इस कार्यक्रम के शुरुआत में कई टीवी अवतारों जैसे आयरन मैन, स्पाइडर मैन, कैप्टन अमेरिका इत्यादि ने अपनी भाव भंगिमाओं से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। जिसके उपरांत शिल्पा शेट्टी और रॉनित रॉय ने संयुक्त रूप से Vyug के ट्रैलर विडिओ का उद्घाटन किया और मेटावर्स के आगामी परिणामों पर चर्चा की। 

कार्यक्रम में आदित्य नारायण ने अपने गानों से खूब समां बांधा, सैकड़ों युवाओं के साथ उन्होंने स्टेज पर गाना गाया और दर्शकों के साथ खुद भी झूमें। इन टीवी हस्तियों के अलावा भी कार्यक्रम में कई सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हस्तियों और स्टैन्ड अप कॉमेडी के क्षेत्र में अपना नाम बना रहे लोगों ने शिरकत की। कार्यक्रम में शामिल 1000 से अधिक दर्शकों के लिए यह अनुभव अत्यंत ही अप्रत्याशित और अविस्मरणीय रहा। 

Varsha Yadav

Advertising