The Tenant Review: औरतों के प्रति समाज के दोगलेपन को दर्शाती है Shamita Shetty की द टेनेंट

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 10:38 AM (IST)

फिल्म: द टेनेंट (The Tenant) 
स्टारकास्ट : शमिता शेट्टी (Shamita Shetty), शीबा चड्डा (Sheeba Chaddha), स्वानंद किरकिरे (Swanand Kirkire), अतुल श्रीवास्तव (Atul Srivastava), दिव्या जगडाले (Divya Jagdale), अक्षत सिंह (Akshat Singh), रुद्राक्ष जायसवाल (Rudraksh Jaiswal)
निर्देशक  : सुश्रुत जैन (Sushurat Jain) 
रेटिंग: 3.5/5

The Tenant Review: बॉलीवुड एक्ट्रेस शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) ने फिल्म 'द टेनेंट' (The Tenant) से लंबे वक्त के बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की है। फिल्म में शमिता ने एक आत्मनिर्भर और मजबूत महिला मीरा उर्फ सोनिया का किरदार निभाया। इस फिल्म में शीबा चड्डा, दिव्या जगडाले, अतुल श्रीवास्तव और स्वानंद किरकिरे अहम भूमिकाओं में नजर आएं हैं। तो वहीं, फिल्म में लाइच्ड आर्टिस्ट अक्षत सिंह एक अहम किरदार है। यह फिल्म महिलाओं के प्रति दोगलेपन को दिखाती है। 


कहानी
द टेनेंट यानी किराएदार। ये फिल्म किराएदार के तौर पर अकेले रहने वाली मॉडल और पेंटर मीरा उर्फ सोनिया (शमिता शेट्टी) की है। एक दिन वह मिडल क्लास लोगों की सोसाइटी में किराए के प्लैट में रहने आती है। जैसे कि मीरा एक मॉडल है, आज के जमाने की लड़की है, इस लिए उसका रहन सहन भी ऐसा ही होता है। मॉडर्न कपड़े पहनना, पार्टीज करना। इन्ही वजह से वह सोसाइटी के लोगों की नजरों में आ जाती है। हर शख्स से उससे आकर्षित हो जाता है, यहां तक की एक 13 साल का बच्चा भरत (रुद्राक्ष जायसवाल) भी। वह धीरे-धीरे मीरा से दोस्ती कर लेता है। 
उसके साथ टाइम बिताने के बहाने ढूंढता रहता है। 

एक दिन मीरा उसे अपने दोस्तों को डिनर पर बुलाती है, जिसमें भरत को भी आने को कहती है। उस रात भरत को मीरा के बारे में कई राज पता चलते हैं, कि उसका बॉयफ्रेंड है, उसका असली नाम मीरा नही ब्लकि सोनिया है। उसके बाद वह इंटरनेट पर सर्च करता है, तब उसे मीरा के बारे में एक चौंकाने वाली जानकारी मिलती है। मीरा के इस कड़वे सच को जानने के बाद भरत क्या करता है? जब ये सच सोसाइटी के लोगों के पता चलेगा तब क्या होगा? ये जानने के लिए आपको 'द टेनेंट' देखनी होगी।


एक्टिंग
एक मजबूत और सशक्त महिला मीरा के किरदार में शमिता शेट्टी खूब उभर के आई हैं। उनके एक्सप्रेशन से लेकर डायलॉग तक सभी काफी अच्छे हैं। वहीं, रुद्रक्षा यानी भरत की बात करें तो, एक लाइच्ड आर्टिस्ट के तौर पर उसने बहुत ही उम्दा काम किया है। रुद्राक्ष ने हर सीन में अपनी छाप छोड़ी है। फिल्म के बाकी किरदारों ने भी अपने किरदारों को बखूबी निभाया है। 

निर्देशन
बतौर लेखक और निर्देंशक सुश्रुत जैन की यह पहली फिल्म है। लेकिन अपनी पहली ही फिल्म में उन्होंने कमाल का निर्देशन किया। फिल्म में सबकुछ काफी रियल सा लगता है। उन्होंने कहानी को बड़े ही बारीकी से पेश किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha

Recommended News

Related News