रामानंद सागर की रामायण के निर्माता इस नवरात्रि सीजन में रिलीज करेंगे ''Jai Mata Vaishno Devi Ki''

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 12:22 PM (IST)

मुंबई। दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण की शानदार सफलता के बाद, जिसने कोविड लॉकडाउन के दौरान भी दर्शकों की संख्या के मामले में रिकॉर्ड तोड़ दिया है। एक बार फिर देश के राष्ट्रीय चैनल ने इस नवरात्रि सीज़न में जादू पैदा करने और आपके टीवी स्क्रीन को जगमगाने के लिए सागर वर्ल्ड मल्टीमीडिया और ऐरिका सिनेवर्क्स से हाथ मिलाया है।

श्री जे.सी. चौधरी द्वारा प्रस्तुत, प्रेम सागर, नीलम सागर और शिव सागर द्वारा निर्मित, आकाश चौधरी और आशीष चौधरी द्वारा सह-निर्मित, धर्मेश शाह द्वारा निर्देशित प्राइम टाइम पर शाम 7:30 और 10:30 बजे प्रसारित किया जाएगा और दोबारा प्रसारण 7 बजे होगा: नवरात्रि समारोह के एक भाग के रूप में 2 अक्टूबर 2024 से डीडी स्लॉट पर सुबह 00 बजे और दोपहर 12:00 बजे। 11 एपिसोड वाला यह शो श्री राम और माता वैष्णो के बीच दिव्य प्रेम गाथा को दर्शाता है जो हमारी भारतीय पौराणिक कथाओं में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस भक्ति कथा और उस गाथा के साक्षी बनने के साथ यह नवरात्रि सीज़न विशेष होने जा रहा है, जिसे हम सभी अपने पूर्वजों से सुनते हुए बड़े हुए हैं।

श्रृंखला न केवल एक ऐसी कहानी पेश करती है जो अविस्मरणीय है बल्कि दर्शकों को गुजरात, महाराष्ट्र, जम्मू और कश्मीर और वृंदावन के सुरम्य स्थानों की झलक भी दिखाएगी। निर्माताओं ने पूरी श्रृंखला को 50 दिनों की चुनौतीपूर्ण अवधि में शूट किया है, जिसमें दूसरी कोविड लहर के बाद इनडोर और आउटडोर शूट शेड्यूल शामिल हैं।

यह श्रृंखला प्रसिद्ध पत्रकार श्री सूरज सराफ की प्रसिद्ध पुस्तक 'वैष्णो देवी - जम्मू' से प्रेरित है। इसमें मां वैष्णोदेवी की रत्नागिरी से तिरकुट पर्वत तक की यात्रा को भी दिखाया गया है, जहां वह वर्तमान में 'कल्कि' अवतार में श्री राम की प्रतीक्षा कर रही हैं। यह श्रृंखला अविस्मरणीय है और आपके परिवार के साथ बैठकर देखने और भक्ति और प्रेम को समाहित करने वाली कहानी के साथ नवरात्रि सीज़न का जश्न मनाने के लिए एकदम सही है।

श्रृंखला के रचनात्मक निर्देशक और पटकथा लेखक स्वर्गीय डॉ. रामानंद सागर के पोते शिव सागर हैं, जो "महिमा शनि देवी की" "जय ​​बजरंग बली" 3-डी फिल्म जैसे शो में रचनात्मक निर्माता और निर्देशक के रूप में शामिल थे। अरासुरी मां अंबे'' (जिसमें श्री अमिताभ बच्चन ने आवाज दी थी) आदि। वर्तमान में शिव डीडी नेशनल के लिए काकभुसुंडी रामायण का निर्माण कर रहे हैं जिसे अगले महीने से दैनिक रूप में प्रसारित किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Related News