Review: थ्रिल के साथ कॉमेडी का तड़का है सुनील ग्रोवर और अदा शर्मा की Sunflower S2

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 09:57 AM (IST)

वेब सीरीज: सनफ्लावर सीजन 2 (Sunflower S2)
निर्देशक : विकास बहल (Vikas Bhal)
स्टारकास्ट: सुनील ग्रोवर (Sunil Grover), अदा शर्मा (Adah Sharma)  रनवीर शौरी (Ranveer Shorey), गिरीश कुलकर्णी (Girish Kulkarni), मुकुल चड्ढा ( Mukul Chaddha), आशीष विद्यार्थी (Ashish Vidyarthi)
OTT- ZEE5    
रेटिंग : 4

Sunflower S2: जरूरी नहीं है क्राइम थ्रिलर में दर्शक चुप चाप बैठे केवल क्राइम का ही रोमांच अनुभव करें , वो खुलकर हंसकर भी क्राइम थ्रिलर का आनंद उठा सकते हैं। 'जाने भी दो यारो' इसी जॉनर की फिल्म थी , जिसके बाद इस जॉनर में कई सफल प्रयोग हुए। सनफ्लावर भी इसी वर्ग की वेबसेरीज है , जिसका दूसरा सीजन  1  मार्च 2024 से ज़ी5 पर स्ट्रीम हो रहा है।

 

PunjabKesari

 

पहले सीजन में अपनी कॉमेडी और  रोमांच से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने के बाद निर्देशक सनफ्लावर का दूसरा सीजन लेकर आये हैं जो कॉमेडी और थ्रिल पसंद करने वालों को खूब पसंद आएगी। पहले सीजन में दर्शकों ने देखा की सनफ्लावर सोसायटी में मिस्टर कपूर (अश्विन कौशल) की हत्या हो जाती है और सोसाइटी में रहने वाले सभी निवासी और सोसाइटी में आने- जाने वाले आगंतुक पुलिस की जांच के घेरे में आ जाते हैं। दूसरे सीजन का आगाज भी इसी जांच के साथ होता है और कहानी आगे बढ़ती है। ज्यादातर किरदार पुराने हैं पर कुछ नए कलाकार भी इस सीजन में देखने को मिलेंगे।

PunjabKesari


 

कहानी
सनफलावर सोसायटी में मिस्टर कपूर (आश्विन कौशल ) का मर्डर होने के बाद पूछताछ आगे बढ़ती है और सोसाइटी में रहने वालों की जांच भी आगे बढ़ती है। इंस्पेक्टर एस . दिगेंद्र (रनवीर शौरी) और सब इंस्पेक्टर चेतन ताम्बे (गिरीश कुलकर्णी) मर्डर की जांच के लिए फिर से इधर उधर भटकते हैं। लेकिन यहाँ उनके सामने कई संदिग्ध हैं और उनको सबसे ज्यादा भ्रमित करते हैं  सोनू (सुनील ग्रोवर)। जहां ज्यादातर किरदार अपने  गंभीर अंदाज में दिखते हैं वहीं सोनू अपने मनमौजी किरदार में पुलिस को भी हल्के में ले रहा है। लेकिन सबसे ज्यादा हास्य भी यही  किरदार उत्पन्न कर रहा है जो इस वेब सीरीज का नायक भी है।

PunjabKesari

 

इस सीजन में रोमांस का तड़का भी देखने को मिलेगा। क्या पुलिस कातिल का पता लगा पाती है? कातिल आदमी है या औरत? किस तरह की चुनौतियां पुलिस के सामने खड़ी होने वाली हैं? इन सब का पता आपको वेब सीरीज देखने पर पता चलेगा जो 01 मार्च यानी आज से ज़ी5 पर स्ट्रीम हो रही है ।

 


निर्देशन
निर्देशक  विकास बहल मंझे हुए निर्देशक हैं और अपने फील्ड के माहिर हैं । कलाकारों से काम लेने के साथ साथ वे तकनीकी पक्ष में भी निपुण हैं। एडिटिंग सटीक है और कॉमेडी को भी स्वाभाविक ढंग से पेश किया गया है ताकि ये फूहड़ न लगे । कहानी जिस तरह से संगठित है उसी तरह इसका स्क्रीनप्ले भी पूरी तरह से कसा  हुआ है और दर्शक कहीं भी बोर नहीं होता।  डायलॉग छोटे लेकिन असरदार हैं। कॉमेडी और थ्रिल का तड़का दर्शकों को सीट से चिपके रहने पर मजबूर कर देता है और दर्शक  सीरीज का अंत देखने के लिए बेकरार रहते हैं । यही एक शानदार निर्देशक की पहचान है ।

PunjabKesari


 

एक्टिंग
इंस्पेक्टर के किरदार में रनवीर शौरी और सब इंस्पेक्टर के किरदार में गिरीश कुलकर्णी ने शानदार अभिनय किया है। अपने किरदारों में वे खूब जंचे हैं और उनकी तहकीकात भी असली पुलिस वालों की तरह लगती है। सोनू के किरदार में सुनील ग्रोवर न केवल सीरीज को पूरी तरह से अपने कंधों पर उठाये हुए हैं बल्कि अपनी कॉमेडी से दर्शकों को खूब हंसाया भी है। अपने किरदार के साथ उन्होंने पूरा न्याय किया है। सपोर्टिंग रोल में मुकुल चड्ढा और आशीष विद्यार्थी  ने भी शानदार काम किया है।


संक्षेप में कहा जा सकता है कि हर वर्ग के दर्शकों को यह वेब सीरीज खूब पसंद आने वाली है जिसकी एक ख़ास वजह है कॉमेडी।  रूटीन के कामकाज से ऊब चुके लोगों के लिए यह सीरीज किसी ट्रीट से कम नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Recommended News

Related News