Review: देशप्रेम, साहस और आजादी के जुनून को दिखाती है सारा अली खान की Ae Watan Mere Watan, पढ़ें कैसी है फिल्म

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 12:32 PM (IST)

फिल्म- ऐ वतन मेरे वतन (Ae Watan Mere Watan)
निर्देशक- कनन अय्यर (Kannan Iyer)
स्टारकास्ट- सारा अली खान (Sara Ali Khan), इमरान हाशमी (Emraan Hashmi), सचिन खेडेकर (Sachin Khedekar), अभय वर्मा (Abhay Verma), स्पर्श श्रीवास्तव  (Sparsh Shrivastav)
OTT- Prime Video India
रेटिंग- 2.5*/5


Ae Watan Mere Watan: स्वतंत्रता सेनानियों पर अभी तक हम कई कहानियां देख और पढ़ चुके हैं। ऐसी ही एक क्रांतिकारी महिला उषा मेहता के जीवन पर आधारित फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गई है। उषा मेहता को गांधीवादी और कांग्रेस रेडियो की फाउंडर के रूप में भी पहचाना जाता है, जिनका किरदार फिल्म में सारा अली खान ने निभाया है। सारा के अलावा इस फिल्म में सचिन खेडेकर, अभय वर्मा, स्पर्श श्रीवास्तव और इमरान हाशमी अहम भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कि कनन अय्यर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सारा की एक्टिंग में कितना दम है? 

PunjabKesari

 

कहानी 
उषा मेहता जब नौ साल की थीं, तभी उनके मन में आजाद भारत को लेकर एक सपना पलने लगता है। जब वो बड़ी होती हैं तो उनका यही सपना जुनून और जज्बे में बदल जाता है। उषा के मन में आजादी की क्रांति की लौ ऐसी उठती है कि वो अपने घर और परिवार तक की परवाह नहीं करती। अपने कर्तव्य पथ पर अडिग उषा जब महात्मा गांधी से मिलती हैं, तो वह अपने जिंदगी के सारे मोह छोड़ ब्रह्माचार्य अपना लेती हैं। हालांकि उनकी हिम्मत तब जवाब दे जाती है, जब कांग्रेस के नेता अरेस्ट हो जाते हैं। अपनी सूझबूझ से वह अंडरकवर रेडियो की शुरुआत करती हैं और क्रांतिकारियों के दिल में आजादी के लिए जुनून फिर जगाती हैं। क्या अंग्रेजों को इस रेडियो स्टेशन की भनक लग पाएगी? और क्या उषा अपने सपने को पूरा कर पाएगी? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। 

 

PunjabKesari

 

 

एक्टिंग
इस फिल्म में सारा अली खान लीड रोल में है, तो पूरा फोकस उन्ही पर रहता है। हालांकि वह अपने आप को साबित करने के एक अच्छे मौके से चूक गईं। 'ऐ वतन मेरे वतन' में जितनी बेहतरीन एक्टिंग की उनसे उम्मीद की जा रही थी, वो इनपर खरी नहीं उतरतीं। यह आप उनकी डायलॉग डिलीवरी से जान जाएंगे। हालांकि उनकी मासूमियत आपका मन मोह लेगी। वहीं किरण राव की 'लापता लेडीज' से सुर्खियों में आए स्पर्श श्रीवास्तव ने फिल्म में बढ़िया काम किया है। राम मनोहर लोहिया के रूप में इमरान हाशमी का काम काफी सामान्य लगता है।

 

PunjabKesari

डायरेक्शन
'ऐ वतन मेरे वतन' का निर्देशन कनन अय्यर ने किया है और लिखने में उनका साथ दरब फारुकी ने दिया है। फिल्म के गीत आपको अच्छे लगेंगे। इसके अलावा एडिटिंग और बैकग्राउंड म्यूजिक भी अच्छा है। इस फिल्म को करण जौहर, अपूर्व मेहता और सोमेन मिश्रा के प्रोडक्शन तले बनाया गया है। अगर आप सारा अली खान के फैन है, तो यह फिल्म जरूर देख सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News