नेटफ्लिक्स की Q2 2024 अर्निंग्स में हुई संजय लीला भंसाली की ''हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार'' की सराहना

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 10:56 AM (IST)

नई दिल्ली।  संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की वेब सीरीज "हीरामंडी: द डायमंड बाजार"(Hiramandi: The Diamond Bazaar) नेटफ्लिक्स पर बहुत पॉप्युलर हो गई है। इसमें ग्रैंड विजुअल्स, कमाल की परफॉर्मेंस, दिलचस्प कहानी और जबरदस्त म्यूजिक है, जो दर्शकों का दिल जीत रही है। नेटफ्लिक्स ने अपने Q2 2024 अर्निंग्स कॉल में घोषणा की है कि एक सीरीज़ नेटफ्लिक्स इंडिया की अब तक की सबसे पॉपुलर ड्रामा सीरीज़ है, जिसे 15 मिलियन बार देखा गया है। यह सीरीज़ 43 देशों में चार हफ़्तों तक ग्लोबल टॉप 10 टीवी (नॉन-इंग्लिश) लिस्ट में रही और 11 हफ़्तों तक भारत की टॉप 10 टीवी लिस्ट में रही।

 

कंपनी की Q2 2024 अर्निंग्स कॉल के दौरान SLB के बारे में बात करते हुए, नेटफ्लिक्स के को-सीईओ टेड सारंडोस ने कहा, "SLB भारत के सबसे मशहूर फिल्ममेकर्स में से एक हैं। उन्होंने नेटफ्लिक्स के लिए यह बहुत ही महत्वाकांक्षी सीरीज़ बनाई, जिसके हर एपिसोड का डायरेक्शन उन्होंने खुद किया है। यह भारत में अब तक की हमारी सबसे बड़ी ड्रामा सीरीज़ है।"

 

संजय लीला भंसाली इकलौते भारतीय फिल्म मेकर  हैं जो फिल्म मेकिंग के सभी एरिया की जानकारी रखते हैं, जिसमें विजुअल्स, परफॉर्मेंस, स्टोरी टेलिंग, म्यूजिक और सेट डिजाइन शामिल हैं। वह भारतीय सिनेमा की विरासत को आगे बढ़ाने वाले एकमात्र फिल्म मेकर हैं, जिसे दुनिया भर में बॉलीवुड के नाम से जाना जाता है। उन्होंने अपना खुद का म्यूजिक लेबल 'भंसाली म्यूजिक' भी शुरू किया है। इस लेबल के बैनर तले पहला गाना, "सकल बन", उनके डेब्यू वेब शो 'हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार' से है।

 

जादुई सीरीज हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार देखें, सिर्फ नेटफ्लिक्स पर!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News