सलमान खान ने अपनी पेंटिंग्स के फ्रैक्शनल ओनरशिप के लिए आर्ट कंपनी आर्टफी के साथ मिलाया हाथ!

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 03:55 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  इंडिया के पॉपुलर मेगास्टार में से एक, सलमान खान को न सिर्फ फिल्मो में उनके योगदान के लिए बल्कि उनके परोपकारी प्रयासों और पेंटिंग के प्रति जुनून के लिए भी पहचाना जाता है। "बी-टाउन के सबसे चहेते खांस में से एक सलमान खान की दुनिया भर में बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। उन्हें हर उम्र के लोग पसंद करते हैं। " ऐसे में आर्ट कंपनी आर्टफी के साथ हाथ मिलाकर वह अब अपने पेंटिंग के जरिए भी दुनियाभर में चाहने वाले अपने फैंस को खुश करेंगे।

 

इंडियन फैन के लिए सलमान खान का ये फैसला खुश करने वाला है दरसल, पहली बार, सलमान खान की पेंटिंग्स, जिनमें "यूनिटी 1" और "यूनिटी 2" नाम के जाने माने डिप्टीच में शामिल हैं। सलमान जैसे वह फिल्मो में अपने किरदार से लोगो को दीवाना बनाते हैं, वैसे ही अब अपनी पेंटिंग के जरिये वह लोगो को दीवाना बनाएंगे।

आर्टफी "यूनिटी 1" और "यूनिटी 2" को 10,000 भागों में बांटेगा, जिससे हर कोई इनके ओनरशिप में आंशिक रूप से मालिक बन सकेगा।

 

सलमान खान द्वारा "यूनिट 2 (2022)"
माध्यम: एक्रेलिक पर कैनवास
साइज: 152.5 x 76 cm, डिप्टीच
सलमान खान के विचार: मुझे इस कार्यक्रम में आर्टीफी के साथ जुड़कर बहुत खुशी है, जिसके जरिए मेरी पेंटिंग को हासिल करने का मौका दर्शकों को मिल रहा है।

सलमान खान ने अपने कोट में कहा है, "मैं आर्टीफी के इस कार्यक्रम में आर्टीफी के साथ जुड़कर बहुत खुश हूं, जिसके जरिए मेरे आर्ट को हासिल करने का मौका मिल रहा है, और मुझे ये देखकर खुशी है कि इससे मेरे आर्ट को दुनिया भर के लोगों के साथ बांटा जाएगा।"

 

आर्टफी ने पॉपुलर स्पेशलिस्ट्स जैसे वी.एस. गायतोंडे, स्लैम कुमार और सच्चा जाफरी की कलाकृतियों के लिए $25 मिलियन का अतिरिक्त मूल्य खुद में जोड़ा है। गायतोंडे और कुमार दोनों ही अचूक भारतीय स्पेशलिस्ट्स माने जाते हैं, जिनकी क्राफ्टमैनशिप  की दुनिया के प्रति कमिटमेंट्स जानी जाती है। इस समय, जाफरी दुनिया भर में पांच जीवित स्पेशलिस्ट्स में से एक हैं और उन्हें सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 5 में गिना जाता है। उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े शिल्प कौशल कैनवास बनाने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया है।

 

इन कलाकारों के आर्टवर्क आर्टिफि के जरिए दिखाते हैं कि किस तरह से कला के शौकीन अब किसी भी प्रतिष्ठित आर्टवर्क के एक छोटे हिस्से के मालिक बन सकते हैं। ये कदम आर्ट के ओनरशिप को आसान बनाने का लक्ष्य रखता है, जिससे पहले आर्ट लवर कभी जुड़ नहीं पाते थे।

इसके अलावा, आर्टफी वादा करता है कि पेंटिंग से जुड़े किसी भी आने वाले एक्शन को पारदर्शी तरीके से संभालेगा, जिसे सभी शेयरहोल्डर्स को बेचने से लेकर फैसले में मौजूद होने के लिए ताकत मिलेगी। किसी भी आर्ट से हुई कमाई को शेयरहोल्डर्स में एक बराबर बांटा जायेगा, जिससे हाई अप्रेसिएटिंग आर्ट पीस की फ्रैक्शनल ओनरशिप की कीमत और बढ़ जाएगी।

 

सलमान खान और आर्टफी के बीच ये सहयोग आर्ट लवर्स के लिए एक अनोखा अवसर पेश करता है। ब्लॉकचेन तकनीक की शक्ति और सलमान खान के पॉपुलैरिटी का इस्तेमाल करके, आर्टफी कला बाजार को क्रांतिकारी तरीके से बदल दिया गया है, इसे सभी के लिए समावेशी और आसान बनाया है।

आप सभी जानते हैं कि सलमान खान एक इंडियन एक्टर, प्रोड्यूसर, सिंगर और टीवी पर्सनालिटी हैं जिन्हें भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए जाना जाता है। अपनी सिनेमाई उपलब्धियों के अलावा, सलमान खान एक बेहतरीन पेंटर और परोपकारी भी हैं, जो सामाजिक कारणों की वकालत करने और सांस्कृतिक विविधता को बढ़ावा देने के लिए अपने प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं। आर्टफी के साथ अपने सहयोग के जरिए, सलमान खान का लक्ष्य कला जगत में जुड़ाव के नए अवसर पैदा करना, साथ ही अपनी आर्टिस्टिक आर्ट विजन को दुनिया भर के दर्शकों के साथ शेयर करना है।

 

आर्टिफि के बारे में :

आर्टिफि एक जानी मानी फाइन आर्ट कंपनी है, जो ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके ब्लू चिप आर्ट पीस स्टॉक तक पहुंच को जनता के लिए संभव बना रहा है। फ्रॅक्शनल ओनरशिप के माध्यम से, आर्टफी को आम जनता के बीच जाने माने आर्टीस्टो के अनोखे आर्ट्स को अपने पोर्टफोलियो में बुनियादि तौर पर जोड़ने की अनुमति देता है। पारदर्शिता और निवेश में नए पन  की कसम के साथ, आर्टिफि आर्ट मार्किट को रीशेप कर रहा है, इसे एक ग्लोबल स्तर पर सभी के लिए ला रहा है।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News