REVIEW: InCar में रोंगटे खड़े कर देगी रितिका सिंह की जबरदस्त एक्टिंग

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 11:43 AM (IST)

फिल्म- इनकार (In Car)
निर्देशक- हर्ष वर्धन (Harsh Warrdhan)
स्टारकास्ट- रितिका सिंह (Ritika singh), मनीष झंगझोलिया( Manish Jhanjholia),संदीप गोयत (Sandeep Goyat), सुनील सोनी (Sunil Soni), ज्ञान प्रकाश (Gyan Prakash)

रेटिंग- 3.5 /5

InCar Movie Review: बॉलीवुड में पहले भी ऐसी कई फिल्में बन चुकी हैं जिन्होंने बालात्कार जैसी घटनाओं को बारीकी से दिखाने की कोशिश की है। लेकिन निर्देशक हर्षवर्धन की फिल्म 'इनकार' में  स्पेक्ट्रम के बिल्कुल उलट छोर को दिखाया गया है। फिल्म में पीड़ित लड़की के साथ-साथ जो भी घटनाएं होते है दर्शक उससे खुद को जोड़ने में कामयाब होते है। यह फिल्म 3 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। फिल्म में रितिका विक्टिम गर्ल का किरदार निभा रही हैं, जिनको कुछ लोग किडनैप कर लेते है और उनके साथ यौन शोषण करने की कोशिश करते हैं। फिल्म सरवाइवल थ्रिलर है, जिसकी कहानी सच्ची घटना से प्रेरित है।

कहानी

InCar यानी कार में...फिल्म की कहानी की शुरूआत तब होती है जब साक्षी नाम की एक लड़की दिन दहाड़े बस स्टॉप से किडनैप हो जाती है। कुछ गुंडे उस लड़की के साथ दुष्कर्म करने के इरादे से अपहरण कर लेते हैं। फिल्म में महिलाओं से जुड़े कई विषयों को बारीकी से दिखाया गया है। समाज में प्रचलित स्त्री द्वेष जैसे मुद्दे को भी कहानी में साफ तौर दिखाया गया है। कहानी कुछ-कुछ ऑनर किलिंग को भी दिखाती है क्योंकि किडनैपर्स में से एक मुख्य अपराधी रिची (मनीष झंझोलिया) अपनी बड़ी बहन के प्रेमी की पिटाई करने के बाद जेल में चला जाता है और जमानत पर बाहर है। फिल्म में ऐसे दर्शकों को भी दिखाया गया है जो किसी के किडनैप होने पर मूकदर्शक बने रहते है। जब गुंडे लड़की को किडनैप कर रहे होते हैं तो घटनास्थल पर एक महिला सिपाही, कॉलेज स्टूडेंट और कई लोग मौजूद होते है लेकिन कोई भी उसकी मदद करने को आगे नहीं आता है। 'इनकार' में दोषियों की मानसिकता को भी दिखाने की कोशिश की गई है कि वे किस तरह से अपने शिकार का चुनाव करते हैं। क्या साक्षी किडनैपर्स के कब्जे से भागने में कामयाब हो पाएगी? क्या वह वापस अपने परिवार के पास सही सलामत लौट पाएगी? इस दौरान उसे क्या-क्या मुसीबतें झेलनी होंगी ? इन सभी सवालों के जवाब तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेंगे।

एक्टिंग
मुख्य किरदार के तौर पर काम कर रही रितिका सिंह ने फिल्म में बेहद ही उम्दा काम किया है। उनके एक-एक एक्सप्रेशन ने कहानी में अलग ही छाप छोड़ी है। उनकी एक्टिंग इतनी रियल लग रही है जिसे देख किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं। बाकी किरदारो ने भी अपने अदाकारी से फिल्म को काफी दमदार बनाया है। यह फिल्म केवल पांच लोगों के इर्द-गिर्द घूमती है - पुराना ड्राइवर जिसकी कार अपराधी अपहरण कर लेते हैं (ज्ञान प्रकाश), साक्षी, रिची, उसका बड़ा भाई यश (संदीप गोयत) और चाचा (सुनील सोनी), और हर कोई  अपना बेहतरीन प्रदर्शन देता है। मनीष अपने किरदार को इतनी अच्छी तरह से निभाते हैं कि हर फ्रेम में वे आपको नफरत से भर देते हैं। स्क्रीन पर उन्हें देखकर आपको उनसे घिन आने लगेगी। 

डायरेक्शन
InCar हर्ष वर्धन की निर्देशक के तौर पर पहली फिल्म है। लेकिन अपनी पहली ही फिल्म में उन्होंने कमाल का निर्देशन किया है। वाइड एंगल और टॉप शॉट्स फिल्म के विजुअल अपील में इजाफा करते हैं। जिस तरह से फिल्म की कहानी हरियाणा के एक गांव में शूट किया गया है वह देखने में एकदम रियल लगता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Recommended News

Related News