The Legend of Hanuman 3 Review: शानदार एनिमेशन और जीएफएक्स से तैयार हुआ द लीजेंड ऑफ हनुमान का तीसरा सीज़न

punjabkesari.in Friday, Jan 12, 2024 - 12:00 PM (IST)

Rating : 4

मुंबई। डिज्नी प्लस हॉटस्टार की एनिमेटेड सीरीज 'द लीजेंड ऑफ हनुमान' के पहले दो सीजन को दर्शकों का खूब प्यार मिला था जिसके बाद इसके तीसरे सीज़न का काफी समय से इंतज़ार था लेकिन अब दर्शकों का इंतज़ार खत्म हो गया है , डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर अब इसका तीसरा सीज़न रिलीज़ हो चूका है। जिसमें रावण और हनुमान जी की कहानी को आगे बढ़ाया गया है।  एनिमेटेड सीरीज़ होने के नाते किरदार एनिमेटेड हैं लेकिन आवाज़ शरद केलकर जैसे दिग्गज अदाकारों ने दी है। 

कहानी –

पिछले सीज़न में वानर सेना को लंका की ओर बढ़ते हुए दिखाया गया था लेकिन इस सीज़न में इसके आगे की कहानी बहुत ही अच्छे तरिके से दिखाया गया है।  ख़ास बात इस सीरीज़ की ये भी है कि इसमें भगवान हनुमान के साथ साथ रावण के किरदार को भी बहुत गहराई से दिखाया गया है।  माता सीता को घर लाने के लिए दोनों की पक्षों को मजबूती से लड़ते हुए दिखाया गया है और दोनों ही पक्षों का असर भारी दिख रहा है। 

रिव्यू –

इस सीरीज़ का तीसरा सीज़न भी शानदार है और इसमें एनिमेशन और ग्राफिक्श सोनों ही काफी अच्छे हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि इस सीरीज़ में एनिमेटेड किरदारों की लिप्सिंग भी इतने अच्छे से की गई है कि मानों वही खुद अपने डायलॉग बोल रहे हों। हर चीज़ इसमें कमाल की दिखाई गई है लेकिन इसमें एक बात और इसे देख कर ये भी साफ़ हो रहा है कि इसका अगला सीज़न यही कि चौथा सीज़न भी जरूर आएगा क्यूंकि इस सीज़न को देखकर यही लगता है कि भगवन श्रीराम , माता सीता और हनुमान जी की कहानी अभी भी अधूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News

Related News