"प्रोजेक्ट एंजल्स" में असल ट्रांसजेंडर्स ने किया है काम

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2022 - 04:51 PM (IST)

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। भारतीय मनोरंजन के इतिहास में पहली बार ऐसा होने जा रहा है जो काफी हैरत भरा है। ट्रांसजेंडर्स के जीवन, उनके दर्द और उनकी दुर्दशा दिखाती अपकमिंग वेब सीरीज प्रोजेक्ट एंजेल्स में असल ट्रांसजेंडर ने मुख्य भूमिका निभाई है। मानसी भट्ट अपनी इस पहली सीरीज़ के विषय को लेकर चर्चा में हैं। यह एक असाधारण वेब शो है जिसका टाइटल "प्रोजेक्ट एंजल्स" है और वास्तविक ट्रांसजेंडर लोगों द्वारा मुख्य भूमिका निभाई गई है।

'प्रोजेक्ट एंजल्स' की कहानियां हैं दिल छूने वाली
अपनी आगामी सीरीज को लेकर बेहद उत्साहित "प्रोजेक्ट एंजल्स" की लेखिका और डायरेक्टर मानसी भट्ट कहती हैं, "इस शो की कहानी लंबे समय से मेरे दिल के करीब रही है। मैं ट्रांसजेंडर्स की दुर्दशा, उनका दर्द, उनकी हालत देख रही हूं। मैं एक फिल्मी बैकग्राउंड से आती हूं और हमारे परिवार ने दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले लोकप्रिय शो बनाए हैं। लेकिन मैं वास्तविक ट्रांसजेंडर लोगों के साथ कुछ बनाने के बारे में सोच रही थी और फिर इस का आईडिया आया। वे हैं नव्या सिंह, अल्फिया अंसारी, जोया खान,गरिमा ग्रेवाल, सोनम खान, आफिया मुकरी, सायबा अंसारी, सिमरन खान, खुशी पारगी और आफरीन शेख। उनमें से 10 ऐसे हैं जो पहली बार फ़िल्म कैमरे का सामना कर रहे थे और उन्होंने बड़ी आसानी के साथ काम किया। हमारी तरह सभी गतिविधियों के अलावा वे फैशन शो में भी भाग लेते हैं। वे अपने नए अवतार में खूबसूरत और जुनूनी हैं। इस 'थर्ड जेंडर' को सरकार द्वारा मान्यता दिए जाने के बाद भी ये ऐसा समुदाय हैं जो अभी भी उपेक्षित है।"

युवा मेकर उत्साह से कहती हैं, "अपनी तरह की यह पहली सीरीज होने के कारण इसकी कहानियां दिल को छूने वाली हैं। यह 25-25 मिनट की 6 एपिसोड की मूल सीरीज होगी और विशेष रूप से नए ओटीटी 'मास्क टीवी' पर 20 दिसंबर से स्ट्रीम की जाएगी। मैं खुश और अभिभूत हूं कि मेरे भाई, चिरंजीवी और मेरे माता-पिता - संजय और अंजू ने मुझ पर भरोसा किया और मेरे प्रयास को सपोर्ट किया।" यह ओटीटी प्लेटफॉर्म एक यूजर फ्रेंडली ऐप है जिसे गूगल प्ले, एपल और जियो से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News