‘पुष्पा: द राइज’, रशिया में 5वे इंडियन फिल्म फेस्टिवल के ओपनिंग सेरेमनी में बिखेरेंगी अपना जलवा!

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 02:19 PM (IST)

मुंबई।  1 से 6 दिसंबर तक इंडियन फिल्म फेस्टिवल की पांचवीं वर्षगांठ 24 रूसी शहरों में आयोजित की जाएगी, जिसका आयोजन फिल्म कंपनी (इंडियन फिल्म्स) द्वारा भारतीय राष्ट्रीय सांस्कृतिक केंद्र (एसआईटीए) के साथ मिलकर, रशियन फेडरेशन के मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर और रूस में भारत का दूतावास के सहयोग से किया जाएगा। मॉस्को, सेंट पीटर्सबर्ग, सोची और कई शहरों में राष्ट्रीय सिनेमा नेटवर्क (सिनेमा पार्क) में स्क्रीनिंग आयोजित की जाएगी।

इस इवेंट में करण जौहर के ड्रामा सहित भारतीय सिनेमा की 6 हिट फिल्में शामिल हैं (माई नेम इज खान) और रूस में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली म्यूजिकल मेलोड्रामा फिल्म में से एक "डिस्को डांसर"। फेस्टिवल की ओपनिंग फिल्म सुकुमार बांद्रेदी द्वारा लिखित और निर्देशित एक्शन एडवेंचर "पुष्पा: द राइज" होगी।

इंडियन फिल्म्स फेस्टिवल की ओपनिंग सेरेमनी 1 दिसंबर को मॉस्को के ओशिनिया शॉपिंग सेंटर में होगी। फिल्म (पुष्पा: द राइज) व्यक्तिगत रूप से फिल्म के लेखकों और मुख्य भूमिकाओं के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत की जाएगी जिसमें मेगा-स्टार और कई पेशेवर पुरस्कारों के विजेता अभिनेता अल्लू अर्जुन, टॉप मॉडल और एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना, निर्देशक और स्क्रीनराइटर लेखक सुकुमार बनरेड्डी और निर्माता रवि शंकर शामिल होंगे। फिल्म की स्क्रीनिंग से पहले एक कल्चरल और एंटरटेनमेंट प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा। ओपनिंग सेरेमनी, टोड्स बैले के संस्थापक और निदेशक, अल्ला दुहोवा ने फिल्म "पुष्पा: द राइज" के साउंडट्रैक के लिए एक आकर्षक कोरियोग्राफी का एक्ट किया है। दर्शक दीप जलाने की पारंपरिक रस्म को देखेंगे।

3 दिसंबर को, "पुष्पा: द राइज़" के पूरी कास्ट और क्रू के सदस्य सेंट पीटर्सबर्ग में शॉपिंग सेंटर "गैलेरिया" में फिल्म की स्क्रीनिंग में शामिल होंगे।

इस फेस्टिवल में दूसरी पापुलर इंडियन फिल्में जो शामिल है उनमें, सुकुमार बनरेड्डी द्वारा निर्देशित, पुष्पा: द राइज (2021) के अवाला करण जौहर द्वारा निर्देशित माई नेम इज खान ( 2010), बब्बर सुभाष द्वारा निर्देशित डिस्को डांसर (1982), एसएस राजामौली की आरआरआर: राइज रोअर रिवोल्ट (2022), संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित दंगल (2016, सिद्धार्थ आनंद की 2019 में आई वॉर का नाम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Related News

Recommended News