Pocket FM ने रचा इतिहास, मारी इस क्लब में एंट्री

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 12:12 PM (IST)

मुंबई। Pocket FM ने आज इस बात ऐलान किया कि उनके दो मशहूर ऑडियो सीरीज ने दुनिया भर में श्रोताओं के ज़रिए हासिल ki ₹100 करोड़ क्लब में एंट्री . उल्लेखनीय है कि ये दोनों ही शोज़ - 'एक लड़की को देखा तो' और 'इंस्टा मिलेनियर' Pocket FM की 10 सबसे मशहूर सीरीज़ में टॉप पर ट्रेंड कर रही हैं.

ग़ौरतलब है कि 'एक लड़की को देखा तो' एक काल्पनिक कहानी है जिसमें बताया गया है कि कैसे एक दिन अनिका अपनी बेटी के साथ मनाली में अपने घर लौट जाती है जहां उसे अपनी जुड़वा बच्चे के बारे म पता चलता है. यह दिलचस्प कहानी नायिका के संघर्ष की दास्तां को दिलचस्प तरीके से बयां करती है. यह सीरीज़ दुनिया भर में इस क़दर लोकप्रिय साबित हुई है कि इसने अब तक कुल 150 करोड़ रुपये से ज़्यादा की कमाई कर ली है.‌ उल्लेखनीय है कि यह लोकप्रिय सीरीज़ भारत में हिंदी, तेलुगू और तमिल में उपलब्ध है जबकि इसे अमेरिकी श्रोताओं के लिए 'सेविंग नोरा' के नाम से पुनर्निमित किया जा रहा है. बता दें कि इस सीरीज़ को अब तक 50 करोड़ बार सुना जा चुका है.

ग़ौरतलब है कि 'इंस्टा मिलेनियर' Pocket FM की ओर से ₹100 करोड़ की कमाई करने वाला पहला ऑडियो ब्लॉकबस्टर साबित हुआ है. इसकी कहानी फ़र्श से अर्श तक का सफ़र तय करने वाले लक्ष्मण उर्फ़ लकी के इर्द-गिर्द घूमती है. संयोग से वो उसी रात को अचानक से मिलेनियर यानी की अमीर बन जाता है जिस रात बड़ी बेरहमी से उसकी गर्लफ़्रेंड उसका दिल तोड़कर चली जाती है. कहते हैं कि पैसे के साथ-साथ व्यक्ति के कंधों पर तरह-तरह की ज़िम्मेदारियां भी आ जाती हैं. सीरीज़ में दिखाया गया है कि कैसे बाद में लकी के जीवन में तमाम तरह के बदलाव आते हैं. उल्लेखनीय है कि इस शो को हिंदी, तमिल, तेलुगू औए अंग्रेज़ी भाषाओं में अब तक 1.3 बिलियन यानी 130 करोड़ बार सुना जा चुका है और इससे हासिल हुई कमाई 120 करोड़ रुपये के पार जा चुकी है.

अपने तमाम शोज़ की सफलता के बारे में बात करते हुए Pocket FM के वीपी और कंट्री हेड (इंडिया) सुयोग गोथी ने कहा, "Pocket FM ने ऑडियो के उपभोग करने के तरीके को ही पुनर्भाषित नहीं किया है, बल्कि इसने ब्लॉकबस्टर एंटरटेनमेंट के नये दौर की शुरुआत करने में भी एक अग्रणी भूमिका निभाई है. कहानियां बयां करने के नये अंदाज़ के साथ ऑडियो की अद्भुत शक्ति के तालमेल के साथ हम अपने श्रोताओं को ऐसा अद्भुत अनुभव प्रदान कर रहे हैं जो ऒडियो के स्वरूप को ब्लॉकबस्टर के तौर पर जीवंत रूप में पेश कर रहा है. हम नवीनता को ध्यान में रखते हुए एक ऐसा ब्लॉकबस्टर इंजिन का निर्माण कर रहे हैं जो पारंपरिक मीडिया के परे जाकर मनोरंजन के भविष्य को पुनर्निधारित कर सके."

Pocket FM के कंटेट की पहचान हमेशा से उसकी नवीनता और ख़ासियतों के लिए होती रही है. बात चाहे ड्रामा की हो, साइंस फ़िक्शन की हो, फैंटेसी, हॉरर, थ्रिलर कंटेट या फिर अन्य तरह जॉनर की हो, Pocket FM हमेशा से ही नये तरह के थीम्स को अहमियत देता आया है. मनोरंजन के क्षेत्र में आगे भी उसकी कोशिश ऐसे नये-नये आइडिया को प्राथमिकता देना होगा.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News