पल्लवी जोशी और पंकज त्रिपाठी ने 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में की बड़ी जीत हासिल

Thursday, Aug 24, 2023 - 07:08 PM (IST)

69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेताओं की घोषणा वीरवार  (24 अगस्त) को नई दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में की गई। उल्लेखनीय सम्मान पाने वालों में पल्लवी जोशी को कश्मीर फाइल्स में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। यह फिल्म भारत के इतिहास के एक महत्वपूर्ण अध्याय को उजागर करती है। मिमी में अपनी दमदार भूमिका के लिए पंकज त्रिपाठी ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीता। त्रिपाठी के चित्रण ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, जिससे फिल्म की कहानी में गहराई और प्रामाणिकता आ गई।

दोनों अभिनेताओं की जीत को सिनेमाई क्षेत्र में उनके समर्पण और प्रतिभा के प्रमाण के रूप में मनाया गया। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट योगदान को मान्यता देना जारी रखते हैं, उन कलाकारों को सम्मानित करते हैं जो अपनी कला में उत्कृष्ट हैं और कहानियों को सिल्वर स्क्रीन पर जीवंत करते हैं।

बकौल पंकज त्रिपाठी
लक्ष्मण उटेकर की फिल्म मिमी के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीतने वाले पंकज ने अपने पिता की हालिया मृत्यु पर विचार करते हुए एक बयान में कहा, “यह दुर्भाग्य से मेरे लिए नुकसान और शोक का समय है। अगर बाबूजी आसपास होते तो वे मेरे लिए बहुत खुश होते। जब मुझे पहली बार राष्ट्रीय पुरस्कार का उल्लेख मिला, तो उन्हें बहुत गर्व और प्रसन्नता हुई। यह राष्ट्रीय पुरस्कार मैं उन्हें और उनके जज्बे को समर्पित करता हूं।' मैं आज जो कुछ भी हूं उसकी वजह से हूं। इस समय मेरे पास शब्द नहीं हैं लेकिन मैं खुश हूं और टीम का आभारी हूं। कृति ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी जीता है, इसलिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई।” पंकज ने इससे पहले 2018 में अमित आर मसुकर की न्यूटन के लिए स्पेशल मेंशन पुरस्कार जीता था।

 

 

Jyotsna Rawat

Advertising