Review: हंसी-मजाक के साथ कानून की असली दुनिया की झलक दिखाती है रवि किशन की Mamla legal hai

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 03:51 PM (IST)

वेब सीरीज- मामला लीगल है 
स्टारकास्ट - रवि किशन , निधि बिष्ट , नाएला ग्रेवाल , अनंत वी जोशी , यशपाल शर्मा , बृजेंद्र काला , तनवी आजमी , कुमार सौरभ और रमा शर्मा आदि
निर्देशक- राहुल पांडे
निर्माता- विश्वपति सरकार , सौरभ खन्ना , समीर सक्सेना और अमित गोलानी
ओटीटी- नेटफ्लिक्स
रेटिंग- 3.5


मामला लीगल है- फिल्मों और कई सीरीज में हमने सीरियस कोर्टरूम ड्रामा तो अक्सर देंखे हैं लेकिन क्या होगा जब कोर्टरूम ड्रामा गंभीर न होकर हंसी मजाक से भरा हो। जी हां रवि किशन स्टारर फुल ऑफ कॉमेडी कोर्टरूम ड्रामा वेब सीरीज 'मामला लीगल है' आज ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है। राहुल पांडे द्वारा निर्देशित ये सीरीज हिंदी हार्टलैंड दर्शकों के लिए यह एक बेहतरीन शो है जिसमें वकीलों के बीच का हंसी-मजाक और तकरार देखने को मिली। इस कॉमेडी ड्रामा में रवि किशन, नाइला ग्रेवाल, निधि बिष्ट के साथ यशपाल शर्मा और अनंत जोशी मुख्य किरदारों में हैं। वेब सीरीज वकीलों की आंखों के माध्यम से कानून की असली दुनिया की झलक दिखाती है। सीरीज कानून की दुनिया पर एक नया नजरिया पेश करती है।

 


कहानी- ‘मामला लीगल है’ सीरीज के 8 एपिसोड हैं। सीरीज में पटपड़गंज जिला न्यायालय के भीतर कोर्ट के अलग मामलों और अजीब वकीलों को अलग व अनोखे ढंग से स्क्रीन पर दिखाया गया है। रवि किशन पटपड़गंज बार एसोसिएशन के अध्यक्ष वीडी त्यागी की जगह लेते है, जो भारत का अटॉर्नी जनरल बनने का सपना देखता है। इसी बीच जब एक खुराफाती वकील (यशपाल शर्मा) दिल्ली बार एसोसिएशन का चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू करता है। पूरी सीरीज में इस चुनाव की तैयारियां के बीच में हर एपिसोड में एक नई कहानी है। सीरीज बेहद मनोरंजक और कहीं कहीं दिल छू लेने वाली है। हर एपिसोड के आखिर में अखबार की कुछ कतरनें दिखती हैं। ये बताने के लिए इस सीरीज में जो कुछ दिखाया जा रहा है, वैसा देश के अलग अलग हिस्सों में कहीं न कहीं घट चुका है।

 


एक्टिंग- बेव सीरीज में रवि किशन मुख्य भूमिका में है इसके अलावा बाकी सभी कलाकारों ने कमाल का अभिनय किया है। रवि किशन पहली बार एक वकील की भूमिका निभाते नजर आए हैं और उन्होंने अपनी कमाल की अभिनय का इस्तेमाल करते हुए बेहतरीन काम किया है। ये कहना गलत नहीं होगा कि रवि किशन के लिए एडवोकेट वी डी त्यागी का ये किरदार उनकी अभिनय यात्रा का अब तक का सबसे अच्छा किरदार है। तो वहीं, नाएला ने एक विदेश में पढ़ी और जिला अदालत में आकर अटकी वकील का किरदार बहुत ही खूबसूरती से निभाया है। इसके अलावा वेब सीरीज में यशपाल शर्मा भी खूब जचें हैं। हमेशा की तरह निधि बिष्ट एक दमदार अवतार में दिखी हैं। इसके साथ ही अनंत वी जोशी और बाकी कलाकारों ने सीरीज को अपने अभिनय से खूब चमकाया है।

 


निर्देशन- वेब सीरीज के निर्देशन की बात करें तो राहुल पांडे ने कमाल का डायरेक्शन किया है। यह सीरीज ओटीटी पर दिखने वाले बाकी कोर्ट रूम ड्रामा वाले शोज से काफी अलग है। निर्देशक ने ऐसी सीरीज बनाई है जिसे देखकर आप कहेंगे कि अदालती दांव-पेंचों पर कोई कॉमेडी शो भी बन सकता है। सीरीज में कोर्ट परिसर, वकीलों को जिस तरह से दिखाया गया है उसे देखकर लगता है कि इसके पीछे एक अच्छी रिसर्च है। पूरी सीरीज को आप सच में कोर्ट और उसके तौर- तरीकों से रिलेट कर पाएंगे। अतरंगी कहानियां की वजह से सभी एपिसोड फुल पैसा वसूल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News