''लापता लेडीज'' के ऑस्कर 2025 में एंट्री के बाद किरण राव ने LSE के छात्रों से की बातचीत

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 05:48 PM (IST)

नई दिल्ली। जियो स्टूडियोज और आमिर खान प्रोडक्शंस की लापता लेडीज, जिसे किरण राव ने डायरेक्ट किया है, उसने अपने जबरदस्त ह्यूमर और मजबूत कहानी से दर्शकों का दिल जीत लिया है।  ये फिल्म ओटीटी पर रिलीज होने के बाद काफी फेमस हुई है और जापान में भी दिखाई गई है, जहां इसने बहुत पसंद किया जा रहा है और सराहना मिल रही है। इसके अलावा, फिल्म ने ऑस्कर 2025 के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में एक खास छाप छोड़ी है। जहां इसने कई लोगों का दिल जीत लिया है, वहीं डायरेक्टर किरण राव को लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में आमंत्रित किया गया, जहां उन्होंने छात्रों से बात की है।

प्रोडक्शन हाउस ने किरण राव द्वारा लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स का दौरा करने की झलक शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है:

"लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (@londonschoolofeconomics) और @NISAU_UK द्वारा किरण राव को ऑस्कर 2025 के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में लॉस्ट लेडीज़ (लापता लेडीज़) के चयन के बाद एक आकर्षक चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया

एक दिलचस्प फायरसाइड चैट में, डायरेक्टर किरण राव (@raodyness) ने इंडियन सिनेमा में कहानी कहने की सीमाओं को आगे बढ़ाने और फिल्म के जरिए सामाजिक बदलाव के लिए अपनी कमिटमेंट के बारे में बताया। दुनिया के सबसे बड़े सोशल साइंस इंस्टीट्यूशंस में से एक LSE में आयोजित इस बातचीत ने छात्रों को किरण की क्रिएटिव प्रक्रिया और प्रभावशाली फिल्म मेकिंग के लिए उनके नजरिए पर एक प्रेरक नज़र डालने का मौका दिया।"
 

जियो स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत, 'लापता लेडीज' किरण राव द्वारा निर्देशित और आमिर खान और ज्योति देशपांडे द्वारा निर्मित है। यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शंस और किंडलिंग प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाई गई है, जिसकी स्क्रिप्ट बिप्लब गोस्वामी की अवॉर्ड विनिंग कहानी पर आधारित है, अभी भी सिनेमाघरों में चल रही है। फिल्म के स्क्रीनप्ले और डायलॉग को स्नेहा देसाई द्वारा लिखा गया है, जबकि बाकी डायलॉग्स को दिव्यनिधि शर्मा द्वारा लिखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News