होमब्ले फिल्म ''कांतारा'' ने एक और बड़ी सफलता को किया अपने नाम, बॉक्स ऑफिस पर पूरे किए 50 दिन

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 03:43 PM (IST)

मुंबई। कुछ लोगों ने नाम सुना होगा और कम लोगों ने माना होगा कि रीति-रिवाजों, परंपराओं और स्थानीय लोककथाओं पर आधारित फिल्म हाल के दिनों में सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक के रूप में सामने आएगी। कंटारा एक वास्तविक अनुभव और एक पहेली है जो अपनी रिलीज के बाद से हर हफ्ते एक जबरदस्त छलांग के साथ तेजी से आगे बढ़ी है। फिल्म ने 50 दिन पूरे कर लिए हैं और अभी भी विश्व स्तर पर 1000+ स्क्रीन पर चल रही है। फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया, यूके, कनाडा, यूएई और यूएसए में भी 50 दिन पूरे कर लिए हैं। भारत में, फिल्म अब भी 900+ स्क्रीनों पर चल रही है। यह फिल्म और उसके किरदारो की ताकत को दर्शाता है जिसने बॉलीवुड और हॉलीवुड की सभी बड़ी रिलीज के बीच सभी बाधाओं को दूर किया।

छोटे इलाकों की कहानी को सामने लाने के लिए कई लोगों ने फिल्म की सराहना की है, जिसने प्रशंसकों को एक जादुई और दिव्य अनुभव कराया। अभिनेता-निर्देशक ऋषभ शेट्टी के अभिनय मास्टरक्लास के साथ ब्रेथटेकिंग क्लाइमैक्स ने सभी को हैरान कर दिया। सिनेमैटोग्राफी की तकनीकी प्रतिभा और कई लोगों द्वारा लूप में बजाए गए फिल्म के जबरदस्त गानों ने एक शानदार अनुभव का एहसास कराया। फिल्म के अभिनेता-निर्देशक और निर्माता ने भी अपने-अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल के जरिए प्रशंसकों को धन्यवाद किया जिन्होंने उन्हें बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाने और तोड़ने में मदद की। मात्र 16 करोड़ के बजट वाली एक फिल्म ने केजीएफ सीरीज के आंकड़ों को पार करते हुए सबसे ज्यादा नंबर्स को पार कर लिया है और केजीएफ चैप्टर 2 और आरआरआर के बाद साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही है। विदेशों में भी फिल्म काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इसने हाल ही में अमेरिका में 3 मिलियन डॉलर का आंकड़ा छुआ है।

बॉक्स ऑफिस पर 50 दिन पार करने वाली 'कंटारा' के लिए अपनी खुशी साझा करते हुए, निर्माताओं ने अपने सोशल मीडिया पर जनता के समर्थन और प्यार के लिए एक धन्यवाद नोट साझा किया।

"ये हमारे लिए एक शानदार उत्सव का एक पल है। दुनिया भर में सभी को धन्यवाद। यह हम में से हर एक के द्वारा स्वीकार, ओन्ड और जिया गया था। हम वास्तव में पंजुरली और गुलिगा दैवा द्वारा ब्लेस्ड थे। जोश को कोई मात नही दे सकता। वूआह #कांतारा #Kantara #50DaysOfKantara 
@shetty_rishab @VKiragandur"

 

कंटेंट ड्रिवेन स्ट्रेटजी की ओर बढ़ते हुए होम्बले फिल्मों ने खुद को साबित किया और अपने लिए एक खास जगह बनाई है। होम्बले फिल्मों और यश ने कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री को दुनिया के नक्शे पर रखा है, जहां यश ने केजीएफ 1 और केजीएफ 2 के साथ बैक-टू-बैक ब्लॉकबस्टर दिए हैं, जो एक बड़ी सफलता थी और अब उन्होंने 'कंटारा' दी है, जबकि आने वाले साल के लिए भी उनके पास एक शानदार लाइनअप हैं।

उत्तरी बेंगलुरु में होम्बले फिल्म्स नाम के प्रोडक्शन हाउस के लिए यह एक रोमांचकारी साल होगा। उन्होंने निश्चित रूप से एक उपलब्धि हासिल की है जिसके बारे में हाल के दिनों में केवल प्रोडक्शन हाउस सपना ही देख सकते हैं। जब फिल्में 50 करोड़ का आंकड़ा लाने और पार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं, तो उन्होंने 6 महीने के समय में 400 करोड़ के विशाल आंकड़े को पार करते हुए 2 फिल्में बैक-टू-बैक की हैं। सैंडल इंडस्ट्री इस साल अभूतपूर्व गति से चरम पर है और रहेगी।

होम्बले फिल्म्स के बैनर के विजय किरागंदूर ने इस काम पर कहा- 'ईश्वर ने हमारी फिल्म के माध्यम से बोलना चुना और हम पर एक दिव्य आशीर्वाद था। हमें खुशी है कि हम अपनी संस्कृति को सामने लाने में अपनी भूमिका निभा सकें और इस तरह से अपने लोगों और अपनी जमीन के साथ न्याय कर सकें। हम सभी को स्टारडम के बजाय, जो खोखली होती है, कंटेंट से प्रेरित सिनेमा के साथ ट्रीट करने के लिए कंटारा जैसी भव्यता देखने की उम्मीद है। आइए हम सभी भविष्य में आने वाली कंटारा और कई अन्य फिल्मों के साथ भारत की संस्कृति का जश्न मनाएं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Related News

Recommended News