Choona Review: शुक्ला जी के ग्रहों ने बदली अपनी चाल, क्या लग गया करोड़ों का चूना? पढ़िए जिमी शेरगिल और आशिम की सीरीज का रिव्यू

punjabkesari.in Friday, Sep 29, 2023 - 05:39 PM (IST)

वेब सीरीज- चूना (Choona)
निर्देशक और लेखक- पुष्पेंद्र नाथ मिश्रा (Pushpendra Nath Misra)
स्टारकास्ट-  जिमी शेरगिल (Jimmy Sheirgill), आशिम गुलाटी (Aashim Gulati),नमिता दास (Namit Das), चंदन रॉय (Chandan Roy), मोनिका पवार (Monica Pawar)
OTT- Netflix 
रेटिंग- 3

Choona: 'चूना बहुत कमाल की चीज है दिखता भी नहीं... और लग भी जाता है।' चूना यानी धोखे की सबसे बड़ी खासियत बताती ये लाइन नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'चूना' की है, जो आज यानी 29 सितंबर को स्ट्रीम हो गई है। पॉलिटिकल ड्रामा, एक्शन और फुल सस्पेंस से भरपूर इस सीरीज को पुष्पेंद्र नाथ मिश्रा ने लिखा और निर्देशित भी किया है। 'चूना' में जिमी शेरगिल के साथ आशिम गुलाटी, चंदन रॉय, नमिता दास, विक्रम कोचर, निहारिक दत्त जैसे बेहतरीन एक्टर्स नजर आ रहे हैं। आइए जानते हैं इसकी कहानी...

PunjabKesari

कहानी
शुक्ला जी (जिमी शेरगिल) यूपी के एक खूंखार राजनेता हैं, जिनकी नजरें पूरी तरह से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर टिकी हुईं हैं। वह किस्मत के सितारों पर बहुत यकीन करते हैं और शगुन और अपशगुन देखकर ही अपने बड़े फैसले लेते हैं। राजनीति में शुक्ला जी कि इतनी चलती है कि पार्टी कोई भी हो उनके सपोर्ट के बिना कोई नेता कुर्सी पर नहीं बैठ सकता। नेतागिरी झाड़ने के चक्कर में शुक्ला जी कुछ लोगों को अपना दुश्मन बना बैठते हैं लेकिन उन्हें यह कतई नहीं लगता कि वह उनसे बदला लेने की भी सोचेंगे। वह यह नहीं सोचते कि एक आदमी चाहे कितना भी ताकतवर क्यों न हो कमजोर लोग गिरोह बनाकर उसके पैर डगमगा ही देते हैं। ऐसे ही कुछ लोग शुक्ला जी के करोड़ों रुपये को उड़ाने की योजना बनाते हैं, जिनमें एक पंडित, मुखबिर, स्थानीय गुंडा, ठेकेदार और एक पुलिसवाला शामिल होता है। क्या ये सब मिलकर शुक्ला जी को 800 करोड़ रुपये का चूना लगाने में कामयाब होंगे? या शुक्ला इन सब के मंसूबों पर पानी फेर देगा? यह जानने के लिए आपको सीरीज देखनी होगी। 

PunjabKesari

एक्टिंग
'मोहब्बतें', 'दिल है तुम्हारा', 'मेरे यार की शादी है' जैसी फिल्मों में अपने चार्मिंग लुक और खास अंदाज से दर्शकों के दिल जीतने वाले जिमी शेरगिल इस सीरीज में एक नए अवतार में नजर आ रहे हैं। पॉलिटिकल नेता शुक्ला जी के किरदार को उन्होंने जिया है। उनके हाव-भाव और डायलॉग डिलीवरी जबरदस्त रही। वहीं आशिम गुलाटी ने भी शानदार काम किया है। उनकी स्क्रीन प्रेसेंज आपको काफी प्रभावित करेगी। वहीं नमिता दास, चंदन रॉय और मोनिका पवार ने भी अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। 

PunjabKesari

डायरेक्शन
पुष्पेंद्र नाथ मिश्रा ने इस सीरीज को लिखा और निर्देशित भी किया है। ऐसे में वह बखूबी जानते हैं कि उन्होंने किस सीन को किस परिदृश्य के अनुरुप लिखा है। वह उसे ठीक उसी तरह दिखाने में भी पूरी तरह कामयाब हुए हैं। सभी एक्टर्स से उन्होंने बखूबी काम लिया है। कॉमेडी, राजनीति, सस्पेंस और चोरी की साजिश को निर्देशक ने समय से हिसाब से दिखाया है कहीं भी ऐसा नहीं लगता है कि कोई सीन लंबा खिंच रहा है। स्क्रीनप्ले और बैकग्राउंड म्यूजिक भी जबरदस्त है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News