कंतारा फिल्म के साथ होम्बेल फिल्म्स ने छोड़ा गहरा प्रभाव, पूरे हुए 2 साल

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 05:07 PM (IST)

नई दिल्ली। होम्बले फिल्म्स ने 2022 में कंतारा की रिलीज के साथ सभी पर एक गहरी छाप छोड़ी। यह फिल्म भारत के ग्रामीण इलाकों से आई एक दिलचस्प कहानी है, जिसने दर्शकों को एक अनोखा और आध्यात्मिक अनुभव दिया।प्रोडक्शन हाउस ने एक अनोखा सिनेमाई अनुभव दिया जिसने सभी को हैरान कर दिया और इसके साथ ही इसने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को बदल दिया। एक्शन, रोमांचकारी पलों, ह्यूमर और एक शानदार कहानी से भरपूर, यह फिल्म स्लीपर हिट बन गई और साल की सबसे बड़ी सफलताओं में से एक बनकर सामने आई। अब, जब फिल्म अपनी दूसरी एनिवर्सरी का जश्न मना रही है, यह कहना जरूरी है कि इसके जैसी कोई और कंतारा नहीं बनेगी।

कंतारा के साथ, होम्बेल फिल्म्स ने एक बड़ा प्रभाव डाला। इसकी दिलचस्प कहानी के जरिए, मेकर्स ने दर्शकों को एक नई दुनिया से रूबरू कराया जो हमारे देश की संस्कृति से गहराई से जुड़ी हुई है। इस कहानी ने कई लोगों को गहरा और आध्यात्मिक अनुभव प्रदान किया है, साथ ही भारत की संस्कृति, भक्ति और परंपराओं को आकर्षक तरीके से दिखाया है। फिल्म का क्लाइमेक्स इसका सबसे बड़ा आकर्षण है, जहां लीड एक्टर ऋषभ शेट्टी भूता कोला करते हैं और पंजुरली के वश में हो जाते हैं। इस पल को सिल्वर स्क्रीन पर देखना दर्शकों के लिए वाकई रोंगटे खड़े कर देने वाला पल था।

इसके साथ ही, होम्बले फिल्म्स ने एक और बड़ी सफलता हासिल की जब उन्हें बेस्ट एक्टर के नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया। इतना ही नहीं, कंतारा ने 2022 के 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट पॉपुलर फिल्म प्रोवाइडिंग होलसम एंटरटेनमेंट का नेशनल अवॉर्ड भी जीता।इसके अलावा फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी जबरदस्त कमाई अपने नाम की, जिससे यह एक बड़ी कॉमरिशियल सक्सेस बन गई और KGF: चैप्टर 2 के बाद यह अब तक की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म बन गई, जो उसी साल रिलीज़ हुई थी।

 यह 2022 में भारत में चौथी सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म भी थी। इस फ़िल्म ने दुनिया भर में ₹400 करोड़ और नॉर्थ इंडिया में ₹96 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की। सच कहें तो, इसने अपने 7वें और 8वें हफ़्ते में किसी हिंदी फ़िल्म द्वारा की जाने वाली सबसे ज़्यादा बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाया, और इस तरह से इसने 2001 की फ़िल्म गदर के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जो दर्शकों से मिले प्यार का सबसे बड़ा सबूत है। अपने सातवें हफ़्ते में फ़िल्म का कलेक्शन ₹24 करोड़ था, जो उस समय किसी भी इंडियन फ़िल्म के लिए बहुत ज़्यादा था। जहां होम्बेल फिल्म्स कंतारा के दो साल पूरे होने का जश्न मना रहा है, वहीं वे कंतारा: चैप्टर 1 नाम के प्रीक्वल की तैयारी में भी जूते हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News