गौरैया लाइव: सच्ची घटनाओं पर आधारित एक इमोशनल कहानी, 29 मार्च को होगी रिलीज़

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 01:46 PM (IST)

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हाल के दिनों में, मीडिया में बच्चों के बोरवेल या निर्माण गड्ढों में गिरने और उसके बाद बचाव कार्यों की दिल दहला देने वाली कहानियों की बाढ़ आ गई है। निश्चित रूप से, ये घटनाएं स्थानीय प्रशासन की लापरवाही और सरकारी मशीनरी की अक्षमता को उजागर करती हैं, जिसके शिकार गरीब बच्चे होते हैं। इन कठोर वास्तविकताओं को संबोधित करते हुए, युवा निर्देशक गेब्रियल वत्स अपनी फिल्म गौरैया लाइव रिलीज करने के लिए तैयार हैं।

 

फिल्म के पहले लुक में एक शक्तिशाली छवि सामने आती है - एक लड़की का चेहरा एक गहरे गड्ढे की दीवारों के खिलाफ दबा हुआ है। गड्ढे के ऊपर, ओंकार दास मानिकपुरी जैसे अभिनेता को कथा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए देखा जाता है। एक अन्य पोस्टर में ओंकार दास मानिकपुरी और सीमा सैनी को शहर के बाहरी इलाके में एक गड्ढे के पास गंभीरता से बैठे दिखाया गया है।

 

रेयर फिल्म्स और टी एंड पोएट्री फिल्म्स के बैनर तले राहुल रंगारे, डॉ. निशांत जैन, रोहित राज सिंह चौहान और राजीव जैन द्वारा निर्मित, गौरैया लाइव में अदा सिंह, ओंकार दास मानिकपुरी, सीमा सैनी और पंकज झा जैसे मजबूत कलाकार हैं। मुख्य भूमिकाएँ. गणेश सिंह, बलराम ओझा, नरेंद्र खत्री, आलोक चटर्जी और विनय झा जैसी सहायक प्रतिभाएं भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में चमकने के लिए तैयार हैं। भोपाल की पृष्ठभूमि पर आधारित, गौरैया लाइव एक मजदूर रामपाल की कहानी बताती है, जिसकी दुनिया तब दुखद मोड़ लेती है जब उसकी बेटी गौरैया एक निर्माण स्थल पर बोरवेल में गिर जाती है।

 

निर्देशक गेब्रियल वत्स इस बात पर जोर देते हैं कि गौरैया लाइव सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह एक भावनात्मक यात्रा है। वास्तविक घटनाओं पर आधारित फिल्म बनाना उनके लिए एक रोमांचक अनुभव रहा है। वह गौरैया को मानवीय भावनाओं का प्रतीक बताते हैं और वह इस भावनात्मक कहानी को दर्शकों के सामने पेश करने के लिए उत्साहित हैं।

 

गेब्रियल वत्स और सीमा सैनी द्वारा लिखित पटकथा, सुंजॉय बोस और सीमा सैनी द्वारा रचित भावपूर्ण संगीत से पूरित है। सीमा सैनी द्वारा लिखित फिल्म के मार्मिक गीत कहानी में गहराई जोड़ते हैं। रामपाल की भूमिका निभा रहे ओंकार दास मानिकपुरी ने बताया कि गौरैया लाइव का हिस्सा बनना एक गहरा अनुभव रहा है। गौरैया लाइव की कहानी पारिवारिक बंधन और कठिनाइयों के बीच आशा की राह दिखाती है। मैं हमेशा वास्तविक जीवन के किरदारों को चित्रित करना पसंद करती हूं और 'गौरैया लाइव' ऐसी ही सच्ची घटना पर आधारित है, जो मनोरंजन के साथ-साथ दर्शकों के लिए एक भावनात्मक कहानी पेश करती है।


गौरैया लाइव 29 मार्च को रिलीज होने वाली है, जो एक आकर्षक सिनेमाई अनुभव का वादा करती है, जो मनोरंजक सच्ची कहानी के चित्रण के साथ मनोरंजन का मिश्रण है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News