Exclusive Interview: प्यार, परिवार और टूटते रिश्तों की कहानी है ''जुग-जुग जियो''

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 01:22 PM (IST)

नई दिल्ली/ ज्योत्सना रावत। लंबे समय बाद एक फैमिली एंटरटेनिंग फिल्म 'जुग जुग जियो' आ रही है। यह फिल्म प्यार, परिवार और टूटते रिश्तों पर आधारित है। फिल्म में कियारा आडवाणी, वरुण धवन, नीतू कपूर, अनिल कपूर, मनीष पॉल और प्राजक्ता कोली अहम किरदारों में नजर आएंगे। राज मेहता की डायरैक्शन में बनी फिल्म जुग जुग जियो करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस और वायकॉम 18 स्टूडियो द्वारा निर्मित है। फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज आज रिलीज होगी। रिलीज से पहले अनिल, नीतू, कियारा, वरुण और मनीष जोर-शोर से फिल्म के प्रोमोशन में लगे हुए हैं। फिल्म की पूरी स्टारकास्ट और डायरैक्टर ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश :

ANIL KAPOOR

Q. आपको इंडस्ट्री में 44 साल हो गए हैं। क्या आज भी अपने किरदारों को अप्रोच करने का तरीका पहले जैसा ही है या अब कुछ बदलाव आया है?
A. -तरीका तो वही है बस मेरी कोशिश हमेशा यही रहती है कि मैं जिनके साथ काम करता हूं उन्हें खुश कर सकूं। मैं जब भी कोई किरदार निभाता हूं उसे पूरे दिल और मेहनत से करता हूं। उसके बाद डायरैक्टर और प्रोड्यूसर के चेहरे पर जो मुस्कान होती है, उसे देखकर मुझे बहुत खुशी होती है।

Q. लगभग 100 फिल्में करने के बाद अब भी आप उतने ही एक्साइटेड होते हैं अपने काम को लेकर?
A.-आप यकीन नहीं करेंगे कि मैं अपने काम को लेकर पहले से भी ज्यादा एक्साइटेड रहता हूं। शायद जितना काम करने का मजा मुझे अभी आ रहा है उतना पहले कभी नहीं आया।

Q. हम आपसे आपकी फिटनैस का राज जानना चाहते हैं?
A. -देखिए आज के समय में फिट रहना जरूरी है। अब लोग फिटनैस पर ध्यान देने लगे हैं। मुझे लगता है फिट रहने के लिए अंदर से खुश रहना बहुत जरूरी है। खाना औऱ एक्सरसाइज तो बाद में आता है।

Varun Dhawan

Q. हिंदी सिनेमा अपने फैमिली ड्रामा फिल्म्स डी.डी.एल.जे. और 'हम आपके हैं कौनÓ जैसी आइकॉनिक फिल्मों की वजह से जाना जाता है। लेकिन इस समय कुछ अलग जॉनर की फिल्मों का चलन है, तो इस वक्त फैमिली एंटरटेनमेंट फिल्म का आना कितना चुनौतिपूर्ण है?
A.-'जुग जुग जियोÓ फुल फैमिली एंटरटेनिंग फिल्म है। और मुझे लगता है कि इस तरह की फिल्में यहीं नहीं दुनिया के हर कौने में  हमेशा चली हैं और चलेंगी। पैनडैमिक के दौरान बहुत फैमिली इससे गुजरी है और इस दौरान हमें फैमिली का असली मतलब समझ आया है। पर्सनली बताऊं मुझे तो समझ आया है। लोगों को हंसाने के लिए यह फिल्म इस वक्त की जरूरत है। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि जो लोग ये फिल्म देखने जाएंगे तो बाहर आकर वो खुद कई लोगों को बोलेंगे कि जाओ ये फिल्म देखकर आओ।

Q. सैट पर सबसे एनर्जैटिक कौन रहता था?
A. -इस लिस्ट में सबसे ऊपर अनिल जी का नाम है। उन्हें पहले से अपने सब डायलॉग्स व सीन याद रहते थे। चाहे डांस रिहर्सल हो या किसी सीन की तैयारी, हर चीज अलग करने की कोशिश करते थे। उन्हें देखकर हैरानी होती है कि इस उम्र में कोई इतना एनर्जैटिक कैसे रह सकता है।  

Q. नीतू जी के साथ काम करके क्या सीखने को मिला?
A. -नीतू जी, अच्छी एक्टै्रस तो हैं ही, बहुत प्यारी इंसान भी हैं। उनके साथ बैठने पर पॉजिटिव फील होता है। उनको काम का इतना एक्सपीरिएंस है कि उन्हें रिहर्सल की जरूरत नहीं होती।

Neetu Kapoor

Q. आपको वापस फिल्मों में देख कर बहुत अच्छा लग रहा है। हम जानना चाहते हैं कि किसने आपको पुश किया?
A. -मैं सिर्फ अपने हालातों की वजह से फिल्मों से दूर थी। करण जौहर ने मुझे कहा कि अब आपको काम करना चाहिए और जब उन्होंने फिल्म की कहानी बताई तो मुझे बहुत पसंद आई। इसके डायलॉग्स और स्क्रिप्ट बहुत अच्छी है। बस मुझे लगा कि इस फिल्म में काम करना चाहिए और काम शुरू
हो गया।  

Q. पहले के दौर में हिट जोडिय़ों का ट्रैंड था। चाहे वो आपकी और ऋषि जी की हो या अनिल जी और माधुरी जी की, लेकिन अब ऐसा क्यों नहीं होता?
A. -हां ये तो आप सही बोल रहे हो लेकिन मुझे लगता है कि इस दौर के डायरैक्टर्स पुरानी जोड़ी के साथ काम करने से ज्यादा नया पेयर लाना पसंद करते हैं। उनको लगता है, वो कुछ नया करें, नई जोड़ी लाएं तो लोगों को ज्यादा पसंद आएगा।

Q. मॉनिटर सबसे ज्यादा कौन चैक करता था?
A. -वरुण सबसे ज्यादा मॉनिटर चैक करता था। सबसे मजे की बात तो ये है कि एक सीन था, जिसमें वरुण का सिर्फ हाथ था और उसने लड्डू पकड़ा हुआ था। इस सीन को भी उसने चैक किया। अब इससे ज्यादा क्या होगा।

Kiara Advani

Q. फिल्म में अपने किरदार के बारे में बताएं?
A. -'जुग जुग जियो' में मैं नैना के किरदार और वरुण मेरे पति कुकू के रोल में हैं। हम एन.आर.आई. कपल हैं। दोनों शादी के बाद तलाक लेने का फैसला करते हैं। लेकिन इस बात को परिवार वालों से छिपाकर रखते हैं। जब कुकू अपने परिवार वालों को यह बताने की कोशिश करता है तो उसे पता चलता है कि उसके पिता भी तलाक लेने का फैसला कर चुके हैं। इसी तरह फिल्म की कहानी है, जो बहुत ही प्यारी और इमोशन्स से भरी हुई है।

Q. आप बैक टू बैक कई हिट फिल्में दे चुकीं हैं। हम जानना चाहते हैं कि आगे हम आपको कोई अलग जॉनर ट्राई करते देखेंगे?
A. -ये सिर्फ शुरूआत है, अभी तो बहुत कुछ करना बाकी है। मुझे एक्शन और पीरियड फिल्में भी करनी हैं।

Q. कियारा आप अपनी फिल्मों के साथ-साथ स्टाइलिंग के लिए भी खूब चर्चा में रहती हैं, कैसे करती हैं ये सब?
A. -मुस्कुराते हुए कहती हैं कि बहुत-बहुत धन्यवाद कि आप सब मुझे पसंद करते हैं, लेकिन मेरी स्टाइलिंग के पीछे मेरी नहीं बल्कि मेरी पूरी टीम की मेहनत होती है।

Raj Mehta

Q. फिल्म की शूटिंग कोविड के दौरान हुई, तो कितना चैलेंजिंग रहा?
A. -कोविड के दौरान काम करना थोड़ा अजीब था, सच कहूं तो डर भी लगता था। सब पी.पी.ई. किट पहनकर घूमते थे लेकिन मैं लकी हूं कि मुझे इतनी अच्छी स्टारकास्ट का साथ मिला। सबने कोविड में पूरा साथ दिया। जिसे जब शूट के लिए बुलाया गया वो खुशी से काम करने आया।  

Q. सेट पर सबसे लेट कौन आता था?
A.-वरुण हमेशा सबसे लेट आते थे और नीतू जी से बहुत डांट खाते थे। जब वरुण से पूछा जाता था कि वो क्यों लेट आए, तो बोलते थे मैं तो दस मिनट में तैयार हो जाऊंगा बाकि सबको देर लगेगी।

Manish Paul

Q. एंकर से एक्टर बनने तक की जर्नी कैसी रही और धर्मा प्रोडक्शन के साथ काम करके कैसा लगा?
A. -मैं फिल्म को लेकर बहुत एक्साइटेड हूं। धर्मा का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर आता है, हर एक्टर धर्मा के साथ काम करना चाहता है। जब मुझे इस फिल्म के लिए कॉल आया, तो बहुत खुश हुआ। इतनी कमाल की स्टारकास्ट जिस फिल्म में हो उसमें काम करने में किसे मजा नहीं आएगा।

Q. आप टॉप रैंक के एंकर हैं, अच्छे एक्टर भी बन चुके हैं। इसके बाद और क्या करने की इच्छा है?
A. -मैं आज जहां हूं, जैसा हूं, खुश हूं। मुझे कोई शिकायत नहीं है। मैं ऊपरवाले का शुक्रिया अदा करता हूं कि मुझे इतना सब दिया। ऑडियंस से मिला प्यार मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं काम के समय फोन बंद रखता हूं और सिर्फ काम पर फोकस रखता हूं।

Q. आज इस मुकाम पर पीछे मुड़कर देखते हैं, तो कैसा महसूस करते हैं?
A. -मेरा सफर बहुत खूबसूरत और मजेदार रहा और आगे भी उतनी ही मेहनत से काम करता रहूंगा। इतने सालों में अब समझ आने लगा है कि क्या करना चाहिए और क्या नहीं। पीछे मुड़कर देखता हूं तो बहुत खुशी महसूस होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat

Related News

Recommended News