छलांग'' के स्टार राजकुमार राव ने पीटी टीचर के अहमियत को किया हाईलाइट !

2020-11-09T17:06:04.737

नई दिल्ली। फिल्म 'छलांग' (Chhalang) इस सप्ताह के अंत में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और उत्साह अपने चरम पर है। यह फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon prime video) पर विशेष रूप से रिलीज की जाएगी और फिल्म के ट्रेलर ने पहले से ही बचपन की यादों को ताजा कर दिया है। ऐसे में, लीड एक्टर राजकुमार राव ने स्कूल में एक पीटी टीचर की अहमियत को हाईलाइट किया है और साथ ही साझा किया है कि कैसे फिसिकल फिटनेस पर ध्यान न देना शरीर के लिए घातक साबित हो सकता है।

अभिनेता ने साझा किया कि पीटी शिक्षक हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, वे हमारी शारीरिक फिटनेस के महत्व की नींव रखते हैं और कुछ लोग इसे गंभीरता से लेते हैं और कुछ लोग ऐसा नहीं करते हैं। 

 

शारीरिक समस्याएं पैदा हो सकती हैं
आगे यह कहते हुए कि फिटनेस पर ध्यान न देना कैसे लंबे समय में शारीरिक समस्याएं पैदा कर सकती हैं, अभिनेता कहते है कि जो लोग नहीं करते हैं, उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है और उन्हें अपने फिटनेस स्तर का ध्यान रखना पड़ता है। यह बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है, लोगों को हमारी करिकुलम स्टडीज में फिसिकल एजुकेशन के महत्व को समझना चाहिए क्योंकि यह निश्चित रूप से बहुत महत्वपूर्ण हैं। साथ ही, कुछ प्रकार की शारीरिक गतिविधि है अहम भूमिका निभाती है। 

 

महत्वकांक्षा की है कमी
'छलांग' एक उत्तरी भारत के एक अर्ध-सरकारी वित्त पोषित स्कूल से पीटी मास्टर की एक प्रफुल्लित लेकिन प्रेरणादायी कहानी है। भारत के छोटे शहरों के अधिकांश रूढ़िवादी पीटी शिक्षकों की तरह, वह अपनी नौकरी को गंभीरता से नहीं लेता है और महत्वाकांक्षा की कमी है।

जब नीलिमा उर्फ ​​'नीलू' कंप्यूटर शिक्षक के रूप में स्कूल से जुड़ती हैं, तो मोंटू के जीवन को एक उद्देश्य मिल जाता है। मोंटू उनकी तरफ आकर्षित महसूस करता है और उसका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने और दोस्ती पाने के लिए, मोंटू ने अपनी कमर कस ली है। लेकिन अधिकांश प्रेम कहानियों में एक बाधा होती है और मोंटू की सबसे बड़ी चुनौती नए पीटी शिक्षक आकाश सिंह के रूप में आती है। 

 

13 नवंबर को होगी रिलीज
हंसल मेहता द्वारा निर्देशित, फिल्म लव फिल्म्स प्रोडक्शन की है जिसे गुलशन कुमार और भूषण कुमार द्वारा प्रस्तुत किया गया है। अजय देवगन, लव रंजन, अंकुर गर्ग द्वारा निर्मित इस फिल्म में बहुमुखी अभिनेता राजकुमार राव और नुसरत भरत के साथ सौरभ शुक्ला, सतीश कौशिक, जीशान अय्यूब, इला अरुण और जतिन सरना प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म 13 नवंबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 


Chandan

Recommended News