पद्म श्री डॉ. विजय संकेश्वर के जीवन पर बनी बायोपिक, जिसका शीर्षक ‘विजयानंद’ है

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2022 - 04:57 PM (IST)

मुंबई। वाणिज्यिक वाहनों के सबसे बड़े बेड़े के मालिक पद्म श्री डॉ. विजय संकेश्वर के जीवन पर एक बायोपिक रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म ऋषिका शर्मा द्वारा निर्देशित निहाल आर, भरत बोपन्ना, अनंत नाग, रवि चंद्रन, प्रकाश बेलावाड़ी, सिरी प्रहलाद, विनय प्रसाद, अर्चना कोटिगे, अनीश कुरुविला और भरत बोपन्ना अभिनीत कहानी है।

ऋषिका शर्मा ने इससे पहले निहाल के साथ मुख्य अभिनेता के रूप में 'ट्रंक' नामक एक फिल्म का निर्देशन किया था। बहुत कम बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया और इसे 2018 की सबसे अधिक लाभकारी फिल्मों में से एक बना दिया। यह फिल्म वीआरएल फिल्म प्रोडक्शंस द्वारा बैंकरोल की गई पहली प्रोडक्शन वेंचर भी होगी, और कन्नड़ फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में डब संस्करणों के साथ पूरे भारत में रिलीज़ किया जाएगा।

निर्देशक ऋषिका शर्मा कहती हैं, “निहाल को विजय सर के जीवन पर एक फिल्म बनाने का विचार आया और एक बार जब हमने अपना शोध करना शुरू किया, तो हम समझ गए कि उनकी कहानी को दुनिया के सामने लाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। उनकी यात्रा वास्तव में प्रेरणादायक है और हम वास्तव में आभारी हैं कि आनंद सर (आनंद संकेश्वर) ने हमारे दृष्टिकोण को समझा और न केवल अनुमति दी बल्कि निर्माता के रूप में फिल्म का समर्थन भी कर रहे हैं।”

विजय संकेश्वर ने कर्नाटक के हुबली में एक विनम्र शुरुआत से अपनी यात्रा शुरू की और आज वीआरएल ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक हैं। वह अपने बेटे आनंद संकेश्वर के साथ कंपनी के अध्यक्ष हैं। वह कन्नड़ भाषा में विजय वाणी समाचार पत्र और दिघविजय 24x7 नामक एक समाचार चैनल के मालिक भी हैं। श्री विजय संकेश्वर को 2020 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया।

प्रसिद्ध संगीतकार गोपी सुंदर ने विजयानंद के लिए संगीत तैयार किया है। कीर्तन पुजारी छायांकन और हेमंत ने क्रमशः संपादन किया है। कला और वेशभूषा को खुद ऋषिका शर्मा ने डिजाइन किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News

Related News