''वो एक अद्भुत अभिनेता हैं'', मनोज बाजपेयी की एक्टिंग के फैन हुए अपूर्व सिंह कार्की

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2024 - 03:58 PM (IST)

मुंबई। यह साल फिल्मो और वेब सरीरीज से भरा पड़ा है। इस साल थिएटर और ओटीटी दोनो प्लैटफॉर्म पर कई फिल्मे और वेब सीरीज रिलीज हुई है। ऐसे ही 24 मई 2024 को अपूर्व सिंह कार्की की फिल्म 'भैया जी' रिलीज हुई थी। इस फिल्म को फैंस का खूब प्यार मिला और अब इसी के चलते फिल्म के डायरेक्टर अपूर्व सिंह कार्की ने कुछ खास बाते शएयर की। 

डायरेक्टर अपूर्व सिंह कार्की  ने कहा कि, 'एक्शन दृश्य सबसे चुनौतीपूर्ण थे, क्योंकि यह मेरी पहली एक्शन फिल्म थी और मनोज सर भी पहली बार इस शैली में कदम रख रहे थे। बजटीय बाधाओं और सीमित संसाधनों के साथ, हमें 36 दिनों के भीतर सब कुछ पूरा करना था। इसने स्वाभाविक रूप से एक चुनौती पेश की, विशेष रूप से यह सुनिश्चित करना कि एक्शन दृश्यों के दौरान किसी को चोट न लगे। संवाद दृश्यों के विपरीत, आप एक्शन दृश्यों में जल्दबाजी नहीं कर सकते क्योंकि सुरक्षा सर्वोपरि है। यह हमारी योजना और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में शीघ्रता से समाधान खोजने की हमारी क्षमता की परीक्षा थी। कई अप्रत्याशित परिवर्तनों के बावजूद, समय पर शूटिंग का सफल समापन टीम वर्क और सावधानीपूर्वक योजना का प्रमाण था'।

'भैया जी' एक घटना से प्रेरित है जिसके बारे में मनोज सर ने बिहार के एक अखबार में पढ़ा था - एक बदला लेने का ड्रामा। मानवीय कहानियाँ अक्सर वास्तविक जीवन के अनुभवों से ली जाती हैं। चाहे यह एक प्रेम कहानी हो या बदला लेने की कहानी , ये कथाएँ हमारे द्वारा सुने, देखे या गुज़रे अनुभवों पर आधारित हैं। जबकि विज्ञान कथा एक अपवाद हो सकती है, जिसके लिए उच्च स्तर की कल्पना की आवश्यकता होती है, वहां भी निर्देशक सापेक्षता का स्तर बनाए रखते हैं। 'पुष्पा' जैसी फिल्में भी वास्तविक जीवन के संदर्भों से प्रेरणा लेती हैं, भले ही वे काल्पनिक हों'।

'मनोज सर एक अद्भुत अभिनेता हैं, यह बात हर कोई जानता है। मैं उन्हें commercial अवतार में देखना चाहता था और वह भी इसे लेकर उतने ही उत्साहित थे। यह फिल्म उन्हें इस तरह दिखाती है जैसे उन्हें उनकी पिछली 99 फिल्मों में नहीं देखा गया है। हालाँकि उन्होंने पहले भी एक्शन किया है, यह एक सच्ची व्यावसायिक भूमिका है, जो उनके लिए एक महत्वपूर्ण प्रस्थान है। मेरे लिए, एक निर्देशक के रूप में, सबसे बड़ी जीत एक अभिनेता को एक चरित्र को उस तरह से चित्रित करना है जो उन्होंने पहले कभी नहीं किया है। मैं भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मनोज सर इस फिल्म के लिए सहमत हुए, क्योंकि यह हम दोनों के लिए एक अद्वितीय और यादगार अनुभव का प्रतिनिधित्व करता है'।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Related News